“मैं बांग्लादेश की स्वतंत्रता में भारत सरकार और लोगों के योगदान को कृतज्ञता के साथ याद करती हूं"-कहा बांग्लादेश की Prime Minister Sheikh Hasina ने


देश 23 June 2024 (159)
post

Azaad-bharat News/New Delhi नई दिल्ली: बांग्लादेश की Prime Minister Sheikh Hasina ने शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद बांग्लादेश और भारत के बीच मजबूत और बढ़ते संबंधों को रेखांकित किया।चर्चा दोनों पड़ोसी देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोगात्मक जुड़ाव को गहरा करने पर केंद्रित थी।बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के बाद मीडिया को संबोधित किया। प्रधानमंत्री हसीना ने उन्हें दिए गए निमंत्रण के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया, जो बांग्लादेश के 12वें संसदीय चुनावों और इस साल की शुरुआत में नई सरकार के गठन के बाद उनकी पहली भारत यात्रा है.

 उन्होंने भारत को एक प्रमुख पड़ोसी, भरोसेमंद दोस्त और महत्वपूर्ण क्षेत्रीय साझेदार के रूप में रेखांकित किया, 1971 में बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम के दौरान उत्पन्न हुए स्थायी बंधन पर जोर दिया। “मैं बांग्लादेश की स्वतंत्रता में भारत सरकार और लोगों के योगदान को कृतज्ञता के साथ याद करती हूं। मैं भारत के उन वीर शहीदों को गहरी श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं जिन्होंने 1971 में हमारे मुक्ति संग्राम के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी,” प्रधानमंत्री हसीना ने कहा।हाल के वर्षों में दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय संपर्क निरंतर रहे हैं, जिनमें 2021 में बांग्लादेश में आयोजित महत्वपूर्ण समारोहों में भारत के माननीय राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की उल्लेखनीय यात्राएँ शामिल हैं। प्रधानमंत्री हसीना ने स्वयं सितंबर 2022 में भारत का दौरा किया और 2023 में नई दिल्ली में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लिया।

You might also like!





RAIPUR WEATHER