स्वास्थ्य सुविधा सामानों के रिक्त पदों पर कब तक भर्ती होंगी -जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत


राजनीति 25 February 2024 (65)
post

जशपुर : जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने विधानसभा में जशपुर जिले में संचालित स्वास्थ्य केन्द्र एवं जीवन दीप समितियों को प्राप्त राशि तथा जशपुर जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों के स्वीकृत/रिक्त पद के संबंध में लोक स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से तारांकित प्रश्न कर विस्तृत जानकारी मांगा है,साथ ही यह भी पूछा है कि स्वास्थ सुविधा मुहैया कराने चिकित्सकों के रिक्त पदों पर कब तक भर्ती पूरी कर ली जाएगी।

ज्ञात हो कि जशपुर जिला में स्वास्थ सुविधा दुरुस्त करने जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत पूरा दमखम दिखा रही है। स्वास्थ सुविधा का लाभ आम जनों को सुचारू रूप से मिले इस हेतु जशपुर विधायक स्वयं जिला चिकित्सालय पर नजर बनाए खुद मॉनिटरिंग में लगी है।इस क्रम में जशपुर विधायक ने विधानसभा में लोक स्वास्थ मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से जशपुर जिले में संचालित स्वास्थ्य केन्द्र एवं जीवन दीप समितियों को प्राप्त राशि के संबंध में जानकारी मांगा है,विधायक श्रीमती भगत ने तारांकित प्रश्न में मंत्री से पूछा है कि जशपुर जिले में कितने प्राथमिक स्वास्थ केंद्र/सामुदायिक स्वास्थ केंद्र संचालित है  साथ ही यह भी बताएं कि जशपुर जिले में कितने अस्पतालों में जीवन दीप समिति गठित है और इन जीवन दीप समिति में 01/04/21 से 01/01/24 तक कितनी राशि प्राप्त हुई है।

उक्त प्रश्न पर मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने जवाब दिया है कि जशपुर जिले में 34 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र/09 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संचालित है और जशपुर जिले कुल 44 अस्पतालों में जीवनदीप समिति गठित है।जीवनदीप समिति में प्रश्नांश अवधि में राशि रू. 41003722 प्राप्त हुई है।

इसी प्रकार जशपुर विधायक ने जशपुर जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों के स्वीकृत/रिक्त पद के संबंध में लोक स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से तारांकित प्रश्न कर विस्तृत जानकारी मांगा है।विधायक ने इस संबंध में प्रश्न किया है कि  जिला चिकित्सालय जशपुर में विशेषज्ञ चिकित्सकों/चिकित्सकों के कितने पद स्वीकृत है और वर्तमान में कितने पद रिक्त है साथ ही इन रिक्त पदों पर कब तक पदस्थापना की जायेगी?

उक्त प्रश्न पर लोक स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने जवाब देते हुवे कहा कि जिला चिकित्सालय जशपुर में विशेषज्ञ चिकित्सकों के 27 एवं चिकित्सकों के 23 पद स्वीकृत है और वर्तमान में विशेषज्ञ चिकित्सकों के 16 एवं चिकित्सकों के 06 पद रिक्त है। जिसके नियुक्ति कब तक की जा सकेगी के संबंध में निश्चित समय-सीमा बताया जाना संभव नहीं है।

You might also like!



RAIPUR WEATHER