सुब्रत रॉय का कल लखनऊ में होगा अंतिम संस्कार, चार्टर प्लेन से लाया जा रहा पार्थिव शरीर, CM योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक


एक्सक्लूसिव 15 November 2023 (99)
post


Azaad Bharat -सहारा इंडिया परिवार के संस्थापक सुब्रत रॉय का मंगलवार को मुंबई में निधन हो गया. वे 75 वर्ष के थे. सहारा समूह ने एक बयान में कहा, एक प्रेरणादायक नेता और दूरदर्शी सहाराश्री जी का 14 नवंबर 2023 को रात 10.30 बजे लंबी बीमारी के बाद कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट के कारण निधन हो गया. उन्हें दो दिन पहले ही मुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय का निधन हो गया है. (फाइल फोटो)

सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत रॉय का मंगलवार को मुंबई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वे 75 साल के थे. रॉय काफी दिनों से गंभीर रूप से बीमार थे और उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. सुब्रत रॉय का पार्थिव शरीर आज (बुधवार) लखनऊ के सहारा शहर लाया जाएगा. यहां उन्हें आखिरी विदाई दी जाएगी. सुब्रत के परिवार में पत्नी स्वप्ना रॉय और दो बेटे सुशांतो रॉय और सीमांतो रॉय हैं. कंपनी के एक बयान के अनुसार, रॉय का कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट के कारण निधन हुआ है. सहारा प्रमुख का जन्म 10 जून, 1948 को बिहार के अररिया जिले में हुआ. कोलकाता में शुरुआती पढ़ाई पूरी की. उसके बाद गोरखपुर के एक सरकारी कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. सुब्रत रॉय ने अपना पहला कारोबार गोरखपुर से ही शुरू किया था.

सुब्रत राय का गुरुवार को होगा अंतिम संस्कार

सुब्रत रॉय का पार्थिव शरीर दोपहर में अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेगा. वहां से सीधे गोमतीनगर में विपुल खंड स्थित उनके आवास सहारा शहर पहुंचेगा. गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे विपुल खंड से अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. अंतिम यात्रा शहर के अंबेडकर चौराहा, गांधी सेतु होते हुए 1090 चौराहा से मुड़कर बैकुंठ धाम पहुंचेगी और अंतिम संस्कार होगा.

सुब्रत रॉय का कल लखनऊ में होगा अंतिम संस्कार,

You might also like!





RAIPUR WEATHER