क्रिकेट

ICC ODI रैंकिंग: मोहम्मद सिराज बने नंबर वन, शुभमन गिल ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को पछाड़ा



अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक दिन के लिए अजीबोगरीब रैंकिंग जारी कर दी है। इसमें टीम इंडिया (टीम इंडिया) के दिग्गज तेज गेंदबाज हैं मोहम्मद सिराज (मोहम्मद सिराज) समुद्रों की सूची में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। सिराज ने पिछले एक साल में शानदार गेंदबाजी की है और इसी में उन्हें इनाम मिला है। वहीं, बल्लेबाजों की सूची में भारतीय धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल (शुभमन गिल) छठे स्थान से दो पछाड़ें ऊपर आ गए हैं।

28 साल के मोहम्मद सिराज ने 2019 में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में डेब्यू किया था। मगर ओ डिटेल स्क्वाड में उनकी जगह पिछले साल फरवरी में पक्की हुई। सिराज ने अब तक 21 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 38 विकेट हैं। जॉंजर पावरप्ले में सितारों को परेशान करते हुए दिखाई देते हैं। मंगलवार को न्यूजीलैंड में हुई ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में दाहिने हाथ के तेज समुद्र ने दो अंक और कुल 5 अंक दर्शाए।

वहीं, बेटरों की रैंकिंग में शुभमन गिल को जबरदस्त फायदा हुआ है। वे विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गजों को पछाड़कर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। गिल ने भी हाल ही में तीन मुकाबलों की ब्लैक कैप्स के साथ संपन्न हुई ऑस्ट्रेलिया सीरीज में सर्वोच्च स्थान हासिल किया था।

23 साल के शुभमन ने सीरीज के पहले ही जाम में दोहरा शतक जड़कर अपना इरादा जाहिर कर दिया था। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद 40 रन और अंतिम मैच शतक ठोका था। उन्होंने कुल मिलाकर सीरीज में 360 रन बनाए।

हार्दिक नहीं बनेंगे भारत के नियमित कप्तान – VIDEO

ICC का मुख्यालय कहाँ हैं?

दुबई।



Source link