छत्तीसगढ़

दिवाली से पहले ही घुटने लगा दिल्ली का दम! जहरीली हुई हवा, आनंद विहार में AQI 418 पहुंचा



सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की ओर से जारी एयर बुलेटिन के अनुसार, आनंद विहार में एयर क्वालिटी 418 रही। सोमवार को यह 405 पर थी। लगातार दूसरे दिन आनंद विहार दिल्ली का सबसे प्रदूषित स्थान रहा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

दिवाली से पहले ही दिल्ली का दम घुटने लगा है। राजधानी में वायु प्रदूषण ने खतरनाक रफ्तार पकड़ ली है। आज (मंगलवार) लगातार दूसरे दिन वायु की गुणवत्ता चिंताजनक हालत में देखा गया। दिल्ली के आनंद विहार में वायु गुणवत्ता यानी AQI 418 पर पहुंच गया है। इससे पहले सोमवार को भी दिल्ली में धुंध दिखी थी।

सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की ओर से जारी एयर बुलेटिन के अनुसार, आनंद विहार में एयर क्वालिटी 418 रही। सोमवार को यह 405 पर थी। लगातार दूसरे दिन आनंद विहार दिल्ली का सबसे प्रदूषित स्थान रहा। ऐसी संभावा है कि राजधानी में आने वाले दिनों में एयर क्वालिटी और खराब हो सकती है। 

दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में एयर क्वालिटी 100 से ज्यादा रही। दिवाली से पहले आने वाले दिनों में राजधानी के लोगों की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। वायु प्रदूषण बढ़ने से लोगों को सांस लेने में तकलीफ बढ़ जाएगी। प्रदूषण के चलते फेफड़ों, अस्थमा और हृदय रोगों वाले मरीजों की और परेशानी बढ़ जाएगी।




Source link