राष्ट्रीय

झांसी में अभ्यास के दौरान सेना का टैंक फटा, दो जवानों की मौत, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश



सेना ने इस हादसे में शहीद हुए जवानों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। सेना ने घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश भी दे दिया है। सेना ने कहा कि यह घटना कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के पास एक फील्ड अभ्यास के दौरान शुक्रवार को सेना के एक टी-90 टैंक का बैरल फट जाने से सेना के दो जवानों की मौत हो गई, जबकि एक जवान घायल है। शहीद होने वालों में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) भी शामिल है। सेना ने हादसे की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए हैं।

भारतीय सेना ने हादसे की पुष्टि की है। सेना ने इस हादसे में शहीद हुए जवानों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। सेना ने घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश भी दे दिया है। सेना ने कहा कि यह घटना कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार यह हादसा उस समय हुआ जब झांसी के पास बबीना छावनी में फील्ड फायरिंग अभ्यास के लिए एक टी -90 टैंक को तीन कर्मियों के दल द्वारा संचालित किया जा रहा था। तभी अचानक बैरल फटने से एक जेसीओ सहित सेना के तीन जवान घायल हो गए। फौरन तीनों को इलाज के लिए सैन्य अस्पताल बबीना ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही जेसीओ और एक अन्य जवान ने दम तोड़ दिया। हालांकि टैंक चालक खतरे से बाहर है और उसका इलाज चल रहा है।

सेना की ओर से हादसे पर एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि झांसी के पास बबीना छावनी में आज एक फील्ड फायरिंग अभ्यास के दौरान एक टी-90 टैंक की बैरल फटने के बाद एक जेसीओ सहित भारतीय सेना के दो जवानों की जान चली गई। घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।




Source link