Van1
ताज़ा खबर

प्रदेश में वन्यप्राणी के प्रति लोगों में जागरूकता के लिए 2 से 8 अक्टूबर तक वन्य प्राणी संरक्षण सप्ताह मनाया जा रहा : जागरूकता हेतु निकाली गई रैली


रायगढ़,  प्रदेश में वन्यप्राणी के प्रति लोगों में जागरूकता के लिए 2 से 8 अक्टूबर तक वन्य प्राणी संरक्षण सप्ताह मनाया जा रहा है। इस तारतम्य में वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर के मार्गदर्शन में वनमंडल रायगढ़ अंतर्गत गत दिवस 2 अक्टूबर को आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के तहत रैली भी निकाली गई। इसका शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष श्री निराकार पटेल ने किया। यह रैली जिला मुख्यालय रायगढ़ के गांधी चौक से वनमंडल कार्यालय तक निकाली गई।
इस संबंध में वनमंडलाधिकारी रायगढ़ सुश्री स्टायलो मण्डावी ने बताया कि रैली में आम नागरिक के अलावा संयुक्त वन प्रबंधन समिति के सदस्यों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। गौरतलब है कि प्रदेश में 2 से 8 अक्टूबर तक प्रत्येक वर्ष वन्यप्राणी सप्ताह मनाया जाता है। इस दौरान लोगों में वन्यप्राणियों के प्रति जागरूकता जानकारी बढ़ाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों जैसे-भाषण, निबंध, वाद-विवाद, चित्रकला, फोटोग्राफी तथा रैली आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाता है। उल्लेखनीय है कि रायगढ़ वनमंडल अंतर्गत वन्यप्राणियों के संरक्षण हेतु 278 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्रफल में गोमर्डा अभ्यारण्य स्थापित है।