Multibagger Stock 6 1
पैसा बनाओ

Trending Stock: क्यों भाग रहा है ये बैंकिंग शेयर? 3 दिन में 52 फीसदी चढ़ा, अब भी बड़ा उछाल बाकी है



हाइलाइट्स

कर्नाटक बैंक शेयर शुक्रवार को 19 फीसदी की तेजी के साथ चार साल के उच्च स्तर पर पहुंचा.
सितंबर तिमाही में रिकॉर्ड नेट प्रॉफिट होने से निवेशकों का शेयर में भरोसा बढ़ा है. 
ब्रोकरेज हाउस एक्सिस डायरेक्ट ने स्टॉक का नया टारगेट प्राइस 156 रुपये फिक्स किया है.

मुंबई. शेयर बाजार में अर्निंग सीजन के दौरान कई कंपनियां बेहतर नतीजे पेश कर रही हैं और इन रिजल्ट के दम पर कई शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली. इसी कड़ी में प्राइवेट सेक्टर के कर्नाटक बैंक का स्टॉक शुक्रवार को 19 फीसदी की तेजी के साथ चार साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया है.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कर्नाटक बैंक के शेयर का भाव 143 रुपये पर पहुंच गया. पिछले तीन दिनों में स्टॉक की कीमत में 52 फीसदी की मजबूत आई है. मार्केट एनालिस्ट्स की मानें, तो अब भी इसमें 13 फीसदी की तेजी आने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- इस टायर स्टॉक की तूफानी तेजी का क्या राज? कभी 841 रुपये था भाव अब 84 हजार के पार

रिकॉर्ड नेट प्रॉफिट होने से शेयर में तेजी
दरसअसल कर्नाटक बैंक को मौजूदा वर्ष की सितंबर तिमाही में रिकॉर्ड नेट प्रॉफिट हुआ है, जिसके चलते निवेशकों का भरोसा बढ़ा है. जुलाई-सितंबर तिमाही में बैंक का मुनाफा सालाना आधार पर 228 फीसदी की उछाल के साथ 411 करोड़ रुपये पर आया है. बैंक की एसेट क्वालिटी में सुधार, एडवांसेज की हेल्दी ग्रोथ और लागत पर नियंत्रण के चलते नेट प्रॉफिट में बढ़ोतरी देखने को मिली है.

मनी कंट्रोल की खबर के अनुसार, ब्रोकरेज हाउस एक्सिस डायरेक्ट का कहना है कि दूसरी तिमाही में बैंक का प्रदर्शन सभी मोर्चे पर उम्मीद के मुकाबले बढ़िया रहा है. सितंबर 2022 तिमाही में बैंक को हुआ मुनाफा और किसी वित्त वर्ष की पहली छमाही में अब तक का सबसे बड़ा प्रॉफिट हासिल हुआ है.

ब्रोकरेज हाउस ने दिया नया टारगेट
वहीं, बैंक के ओवरऑल लोन में 15 फीसदी की ग्रोथ का अनुमान है, एसेट क्वालिटी बेहतर होती जा रही है.
मैनेजमेंट ने ग्रॉस और नेट एनपीए और स्लिपेज में आगे भी सुधार जारी रहने की उम्मीद जताई है.

इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए ब्रोकरेज हाउस ने कर्नाटक बैंक के शेयर की रेटिंग को अपग्रेड करके होल्ड से खरीदी की राय दी है. एक्सिस डायरेक्ट ने शेयर का टारगेट प्राइस 156 रुपये फिक्स किया है जो मौजूदा भाव से 13 फीसदी की तेजी को दर्शाता है.

Tags: Business news, Multibagger stock, Stock market



Source link