Multibagger Stock 1 4
पैसा बनाओ

इस शेयर में ताबड़तोड़ तेजी का क्या राज? सिर्फ 4 महीने में पैसा डबल! जानिए क्या अब भी निवेश का मौका?



हाइलाइट्स

कोचिन शिपयॉर्ड समुद्री युद्धपोत व जंगी जहाज बनाने वाली कंपनी है.
कंपनी कुछ दिनों के अंदर सितंबर तिमाही के नतीजे जारी करने वाली है.
रिजल्ट से पहले स्टॉक में तेजी का रूख, ब्रोकरेज हाउस को अच्छे नंबर्स की उम्मीद है.

मुंबई. समुद्री जहाज और भारतीय नौसेना के लिए युद्धपोत व जंगी जहाज बनाने वाली कंपनी कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. पिछले 4 महीनों में ही इस कंपनी के शेयरों में 93 फीसदी की तेजी देखी जा चुकी है. वहीं, इस साल की शुरुआत से अबतक इस स्टॉक ने निवेशकों को करीब 70 फीसदी का रिटर्न दिया है.

कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड के शेयर गुरुवार को करीब 5 फीसदी की उछाल के साथ 617.00 रुपये पर पहुंच गए, जो 5 सालों का सबसे हाई लेवल है. पिछले 2 दिनों में ही यह शेयर अब तक करीब 12 फीसदी तेजी दिखा चुका है.

स्टॉक में तेजी की क्या वजह?
Cochin Shipyard कुछ दिनों के अंदर सितंबर तिमाही के नतीजे जारी करने वाली है. बाजार जानकारों को कहना है कि रिजल्ट बेहतर होने की उम्मीद से समुद्री जहाज बनाने वाली इस कंपनी के शेयरों में खरीदारी बढ़ी है.

ये भी पढ़ें- इस रियल एस्टेट कंपनी ने निवेशकों को किया मालामाल, 3 साल में 47 गुना कर दिया पैसा

मनी कंट्रोल की खबर के अनुसार, ब्रोकरेज हाउस ICICI सिक्योरिटीज समेत कई एनालिस्ट्स मजबूत ऑर्डर बुक के दम पर इस कंपनी के नतीजे मजबूत रहने की उम्मीद कर रहे हैं. दरअसल डिफेंस सेक्टर पर भारत सरकार के बढ़े फोकस के चलते भी कोचिन शिपयार्ड समेत कई डिफेंस प्रोडक्ट का निर्माण करने वाली कंपनियां फोकस में हैं. कोचिन शिपयार्ड, 7.61 हजार करोड़ रुपये के मार्केट वैल्यू वाली एक सरकारी कंपनी है.

पिछली तिमाही अच्छा रहा मुनाफा
इससे पहले जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा करीब 46 फीसदी बढ़कर 65.4 करोड़ रुपये रहा था, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 44.5 करोड़ रुपये रहा था. कंपनी का रेवेन्यू भी बढ़कर 497.2 करोड़ रुपये रहा था, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इस तिमाही में 376.4 करोड़ रुपये रहा था.

बता दें कि कोचिन शिपयार्ड ने भारतीय नौसेना के लिए आईएनएस विक्रांत और विक्रमादित्य जैसे युद्धपोत का निर्माण किया है. आईएनएस विक्रांत भारत का पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत है, कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड ने 20,000 करोड़ रुपये की लागत से इसका निर्माण किया है.

Tags: BSE Sensex, Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Share market



Source link