क्रिकेट

‘हमें उन्हें समय देने की जरूरत है’ महान भारतीय कप्तान ने हार्दिक पांड्या का समर्थन किया



हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (हार्दिक पंड्या) को खेल के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया (टीम इंडिया) का कप्तान बनाया गया है, जबकि ओडबल और टेस्ट की कमान अभी भी रोहित शर्मा (रोहित शर्मा) के हाथ में है। हार्दिक ने हाल की टी-20 सीरीज में नीली जर्सी टीम का बेहतरीन नेतृत्व किया है। मगर महान कप्तान कपिल देव (कपिल देव) का कहना है कि अगर हार्दिक से अभी कुछ गलतियां भी हुई हैं तो उन्हें माफ़ किया जा सकता है।

64 साल के कपिल देव ने गल्फ न्यूज के साथ बातचीत करते हुए कहा, “हमें हार्दिक पांड्या का समर्थन करने की ट्रेन है। उन्हें यह नहीं कहना चाहिए कि अगर आप एक सीरीज हार गए तो हम आपको हटा देंगे। यदि आप किसी को कप्तान बनाते हैं, तो आपको परिणाम देने के लिए समय देना होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “वह (हार्दिक) गलतियां करेगा, लेकिन आप उसके जिम्मे पर नहीं, बल्कि इस बात पर ध्यान देना है कि वह क्या टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार है या नहीं?” इसके बाद आप भविष्य की तलाश करें।”

ज़ोएब है कि हार्दिक ने गुजरात टाइटंस को अपने पहले ही डीजे सीज़न में चैंपियन बनाया, जिसके बाद भारतीय चयन ने हार्दिक को टी20 आई टीम की कमान सौंपी। पांड्या ने अपने छोटे से कप्तानी करियर में ही काफी हद तक ख्याति प्राप्त कर ली है। वे अब तक 8 मुकाबलों में टीम इंडिया का नेतृत्व कर चुके हैं, जिनमें से 6 जीते हैं और उनमें से एक को हार का सामना करना पड़ा। वहीं, एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।

5 बड़े खिलाड़ी – VIDEO

हार्दिक पांड्या की उम्र कितनी है?

29 वर्ष



Source link