क्रिकेट

सूर्यकुमार यादव को बिनील में लेने के लिए हमारे पास पर्याप्त पैसे नहीं हैं – मैक्सवेल



ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (ग्लेन मैक्सवेल) भारतीय स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (सूर्यकुमार यादव) की अत्यधिक आकांक्षा की है। उनका कहना है कि सूर्यकुमार जैसा खिलाड़ी वर्तमान समय में विश्व में कोई नहीं है। साथ ही मैक्सवेल ने कहा कि सूर्यकुमार यादव बिग बैश लीग (बीबीएल) में कोई खेल नहीं हो सकता, क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास जितने भी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं उन्हें लेने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं हैं।

34 साल के मैक्सवेल ने ‘ग्रेड ग्रेड’ के पॉडकास्ट पर कहा, “यह काफी हद तक बताया गया है कि वे अन्य खिलाड़ियों से बहुत ज्यादा अच्छे हैं। मैंने इतना बेहतरीन खेल कभी किसी का नहीं देखा। जोस बटलर में कुछ हद तक इसी तरह से खेलते हैं, लेकिन सूर्यकुमार यादव इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्हें देखना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि दूसरे खिलाड़ी उनके सामने काफी फ़ीके नज़र आते हैं।”

विराट और सूर्यकुमार का करियर करना चाहते थे सेल सेक्टर्स- VIDEO

वहीं, जब मैक्सवेल से पूछा गया कि क्या वे सूर्यकुमार यादव को बिल में देखना चाहेंगे? तो उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव को लेने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अन्य सभी खिलाड़ियों के साथ खत्म कर देगा। उन्होंने कहा, “हमारे पूरे टूर्नामेंट की कैप मनी भी उन्हें खरीदने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह कभी संभव हो सकता है। हमें बीएल के हर खिलाड़ी को चलाना होगा, साथ ही ऑस्ट्रेलिया को अपने सभी अनुबंध वाले खिलाड़ियों को भी जारी करना होगा। फिर कहीं जाकर उन्हें खरीदने की उम्मीद की जा सकती है।”

अभियोग है कि सूर्यकुमार यादव ने 14 मार्च 2021 को टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में एंट्री की थी और तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक के बाद एक धमाकेदार पारियां खेली हैं। वे अबतक 42 टी20 में 44.0 का औसत और 180.98 के स्ट्राइक रेट से 1408 रन बनाते हैं। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी से दो शतक और 12 अर्धशतक निकले। वहीं, 13 ऑस्ट्रेलियाई मुकाबलों में सूर्य ने 34.0 के औसत से 340 रन बनाए।

Q. सूर्यकुमार यादव स्काइप में किस टीम के लिए खेलते हैं?

ए। मुंबई इंडियंस।



Source link