ताज़ा खबर

चाकू से प्राण घातक हमला कर गले व शरीर के कई हिस्सों में चोट पहुंचाने वाला हमलावर आरोपी विशाल गुप्ता गिरफ्तार….


रायगढ़ । कल दिनांक 29.07.2022 को चक्रधरनगर थाना प्रभारी निरीक्षक किरण गुप्ता के हमराह स्टाफ द्वारा युवक पर धारधार हथियार (चाकू) से प्राण घातक हमला कर गले व शरीर के कई हिस्सों में चोट पहुंचाने वाले हमलावर आरोपी विशाल गुप्ता (20 साल) को मुखबिर लगाकर बोइरदादर चौंक के पास गिरफ्तार किया गया । आरोपी गिरफ्तारी से बचने कई दिनों से लुकछिप रहा था । आहत के मेडिकल रिपोर्ट का क्योरी कराकर मामले में “हत्या का प्रयास” की धारा 307 IPC बढाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

घटना के संबंध में आहत अनिल राज (19 साल) निवासी मिनीमाता चौक जेल कंम्पलेक्स के सामने चौक जूटमिल रायगढ़ के जुडवा भाई सुनील राज दिनांक 20.07.2022 को थाना चक्रधरनगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि सुबह करीब 10:00 बजे उसका भाई अनिल राज बताया कि आईटीआई कालोनी में रहने वाला विशाल गुप्ता उससे उधारी में पैसा मांग रहा है । आज उससे मिलने जाउंगा । दोपहर को भाई आईटीआई कालोनी गया था, जहां विशाल उधारी रूपये नहीं देने पर चाकू से भाई के गले ,कंधा, दाहिना हाथ के अगुंली, बांया कान के पास मारकर चोट पहुंचाया जिसे केजीएच अस्पताल ले जाकर भर्ती कराये ।

घटना की रिपोर्ट पर थाना चक्रधरनगर में आरोपी विशाल गुप्ता पर धारा 294, 324 IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । आरोपी घटना के बाद से फरार था । अपराध विवेचनाक्रम में आहत अनिल राज के मेडिकल रिपोर्ट पर हार्ड एंड शार्प ऑब्जेक्ट लेख किए जाने पर मेडिकल रिपोर्ट का क्यूरी कराया गया जिस पर डॉक्टर द्वारा आहत को प्राणघातक खतरा होना लेख किये जाने पर प्रकरण में धारा 307 IPC जोड़ा गया । मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए थाना प्रभारी चक्रधरनगर किरण गुप्ता द्वारा अपने स्टाफ एवं मुखबिरों को सक्रिय कर सूचना देने कहा गया जिस पर फरार आरोपी विशाल गुप्ता के बोइददार चौंक पर देखे जाने की सूचना पर चक्रधरनगर पुलिस द्वारा आरोपी की घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया जो अपने मेमोरेंडम में जान से मारने के इरादे से अनिल राज पर चाकू से हमला करना और घटना के बाद चाकू को नगर निगम के दुकान जिसमें शटर नहीं लगा है में छिपाकर रखना बताया। आरोपी के मेमोरेंडम पर चाकू जप्त कर आरोपी विशाल गुप्ता पिता स्वर्गीय रामदेव गुप्ता 20 साल निवासी अरुण अग्रवाल आईटीआई कॉलोनी थाना चक्रधरनगर को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।