वारदात

जंगल राज की ओर बढ़ रहा यूपी! हमीरपुर में युवती को निर्वस्त्र कर पिटाई, वीडियो वायरल



भले ही योगी सरकार उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर अपनी पीठ थपथपाती रही हो, लेकिन राज्य की वास्तविक स्थिति कुछ और ही है। यहां से हर दिन अपराध की खबरें आती रहती हैं। हां, यूपी की ऐसी खबरें अखबरों और चैनलों की सुर्खियां नहीं बन पाती। जैसे अब तक बिहार में होता आ रहा था, लेकिन सत्ता बदलने के साथ ही बिहार की अपराध की खबरें फिर से हेडलाइन बनने लगी हैं। लेकिन यूपी की घटनाओं को सुर्खियां बनाने का साहस शायद मीडिया में अब तक नहीं है!

अब उत्तर प्रदेश के हमीरपुर की घटना को ही देख लीजिए। शायद ही किसी चैनल और अखबार ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया या छापा हो। हमीरपुर में एक शर्मनाक घटना में कुछ लोगों ने एक युवती को निर्वस्त्र कर उसकी पिटाई की। हालांकि उनमें से पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी फरार है। मामला तब सामने आया, जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। साथ ही राज्य महिला आयोग की प्रमुख विमला बाथम ने घटना की कड़ी निंदा की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की अपने मित्र के साथ एक सुनसान जगह पर बैठकर बात कर रही थी, तभी कुछ लड़के आए और दोनों को गाली देने लगे।

इसके बाद युवकों ने मारपीट की और युवती के कपड़े उतार दिए। उन्होंने उसे बेल्ट से पीटा।
अभी यह पता नहीं चल पाया है कि इन लोगों ने लड़की का यौन शोषण किया या नहीं। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और लड़की को मेडिकल जांच के लिए भेजा जाएगा।

इस बीच, राज्य महिला आयोग की प्रमुख विमला बाथम ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा, “हम घटना का संज्ञान ले रहे हैं और सरकार से आरोपियों के लिए कड़ी सजा सुनिश्चित करने के लिए कहेंगे। घटना इस बात का सबूत है कि हम जंगल राज की ओर बढ़ रहे हैं।”

आईएएनएस के इनपुट के साथ



Source link