वारदात

UP: फर्जी बैंक कर्मचारी बन लोगों धोखाधड़ी करने वाला गैंग गिरफ्तार, मैजिक पेन से फर्जी हस्ताक्षर कर ऐसे लगता था चूना



उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस ने नागरिकों को लोन दिलाने के नाम पर फर्जी बैंक कर्मचारी बनकर, उनसे चेक लेकर धोखाधड़ी कर मैजिक पेन से फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से रुपये निकालने वाले अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गैंग सरगना समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस ने 1- अमित त्यागी 2- आदिल को डिवोन मार्केट सेक्टर 28 से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 5 आईकार्ड विभिन्न बैंकों के और 19 आधार कार्ड बरामद किए हैं।

पूछताछ पर गिरफ्तार दोनो ने बताया कि हम दोनो जस्ट डॉयल से नम्बर निकालकर लोगों को लोन दिलाने को कहते हैं। कुछ लोग हमारे झांसे में आ जाते हैं। तो हम दोनों बैंक के एम्प्लाय बनकर उनके घर जाकर लोन से सम्बन्धित कागजात लेते हैं। जिसमें तीन कैंसिल चैक भी लेते हैं। हम लोग उन पर साइन कराते हैं साइन कराते समय हम लोग चालाकी से एक खाली चैक को निकाल लेते हैं उसे कैंसिल नहीं करवाते है। उसके बाद बिना कैंसिल वाले चैक अमाउंट भरकर और फर्जी साइन बनाकर बैंक से रकम निकाल लेते हैं और फरार हो जाते हैं।

पुलिस ने बताया है की बरामद आधार कार्डों से ये नये नये सिम खरीदते हैं और काम पूरा हो जाने के बाद उन्हे तोड़कर फेंक देते हैं। इनसे जो कई बैंकों के आई कार्ड मिले हैं यही लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ



Source link