शिक्षा

UGC NET 2023: ugcnet.nta.nic.in पर सुधार करने की अंतिम तिथि आज | प्रतियोगी परीक्षाएं



राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए 20 जनवरी, 2023 को यूजीसी नेट 2023 के लिए करेक्शन विंडो बंद कर देगी। लिंक आज रात 11.50 बजे तक सक्रिय रहेगा। उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.in के माध्यम से आवेदन पत्र में बदलाव कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए, उम्मीदवारों को क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग और यूपीआई के माध्यम से अतिरिक्त शुल्क (जहां भी लागू हो) का भुगतान करना होगा।

इसके अलावा, उम्मीदवारों को किसी भी कठिनाई से बचने के लिए यह एक बार की सुविधा है, उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे सावधानी से सुधार करें, क्योंकि उम्मीदवारों को सुधार का कोई और मौका नहीं दिया जाएगा।

जैसा कि एजेंसी ने आयु मानदंड में 01.02.2023 के बजाय 01.12.2022 के रूप में संशोधन किया है, ऐसे उम्मीदवार जो दिसंबर 2022 यूजीसी-नेट के लिए पहले से ही दोनों (सहायक प्रोफेसर और जेआरएफ) के बजाय केवल सहायक प्रोफेसर के लिए आवेदन कर चुके हैं, वे भी संशोधित कर सकते हैं। उनका ऑनलाइन आवेदन पत्र। इसलिए, ‘अप्लाई फॉर, कैटेगरी, क्वालिफिकेशन, पीडब्ल्यूडी, रिसर्च एंड एक्स-सर्विसमैन’ में करेक्शन की सुविधा उपलब्ध है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एनटीए जेईई की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

यूजीसी नेट 2023 में सुधार करने के लिए सीधा लिंक



Source link