पैसा बनाओ

Uco Bank: 5 दिनों में 46 फीसदी से भी ज्यादा बढ़ा PSU का शेयर, अभी होल्ड करें या बेच दें? जानिए



हाइलाइट्स

यूको बैंक के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से शानदार तेजी देखने को मिल रही है.
चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में यूको बैंक का प्रदर्शन शानदार रहा है.
प्रॉफिट के लिए निवेशक मौजूदा लेवल पर इसमें बुकिंग करा सकते हैं.

नई दिल्ली. पब्लिक सेक्टर के बैंक यूको बैंक (UCO Bank) के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से शानदार तेजी देखने को मिल रही है. यूको बैंक के शेयर ने पिछले 5 सेशन में 47 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार किया है. वहीं, पिछले सिर्फ तीन सेशन में ही इस बैंक का स्टॉक 36 फीसदी उछला है. इस सरकारी बैंक का शेयर आज बीएसई (BSE) पर 14.11 फीसदी बढ़कर 18.71 रुपये से 21.35 रुपये के अपने 52 सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गया है.

यूको बैंक के शेयर 15 नवंबर 2022 को 14.54 रुपये पर बंद हुआ था. इसके पांच ट्रेडिंग सेशन में इस स्टॉक में 46.83 फीसदी की तेजी आई है. वहीं पिछले एक महीने में इसके शेयरों में करीब 68 फीसदी का उछाल आया है.

ये भी पढ़ें – LIC Policy Plan : एलआईसी ने बंद किया दो जीवन बीमा प्‍लान, अब आपके पैसों का क्‍या होगा?

बैंक के मार्केट कैप में हुआ इजाफ़ा

यूको बैंक के शेयर लगातार मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहे हैं. मंगलवार को बैंक का शेयर 3.15 फीसदी की बढ़त के साथ 19.30 रुपये पर खुला. दोपहर 3 बजे तक बीएसई पर बैंक के 42.02 करोड़ रुपये मूल्य के 2.02 करोड़ शेयरों ने हैंड चेंज किए. इससे बैंक का मार्केट कैप बढ़कर 24,952 करोड़ हो गया. वहीं एनएसई पर बैंक के 19.40 करोड़ शेयरों ने हैंड चेंज किए और 400.70 करोड़ रुपये का कारोबार किया.

चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में शानदार रहा प्रदर्शन

चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में यूको बैंक का प्रदर्शन शानदार रहा है. पिछले वित्त वर्ष की सितंबर की तिमाही में बैंक का मुनाफा 204.4 करोड़ रुपये था. वहीं इस साल ये आंकड़े बढ़कर 505 करोड़ रुपये पर पहुंच गए. वहीं इस तिमाही में बैंक के एनपीए में भी सुधार हुआ है. सितंबर तिमाही में बैंक ने 578 करोड़ रुपये के कर्ज एनपीए में बदले दिए. यूको बैंक के शेयरों ने एनएसई पर इंट्राडे में अपने 52 हफ्तों का रिकॉर्ड हाई बनाया. इस दौरान बैंक के शेयर 12.64 फीसदी की तेजी के साथ 21.35 रुपये पर पहुंच गए.

निवेशकों के लिए क्या करना बेहतर?

यूको बैंक के स्टॉक को लेकर एक्सपर्ट्स का कहना है कि बैंक की इनकम बढ़ने और मुनाफ़ा ज्यादा रहने की वजह से इसके शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है. इस शेयर में निवेशक 21 से 23.5 रुपये के टार्गेट प्राइस के लिए सिर्फ 15.5 से 16.5 रुपये के लेवल पर री-इंटर कर सकते हैं. प्रॉफिट के लिए निवेशक मौजूदा लेवल पर इसमें बुकिंग करा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: BSE, NSE, Share market, Stock market, Stock market today, UCO bank



Source link