राष्ट्रीय

ढाई फीट के अजीम मंसूरी की दिली ख्वाहिश हुई पूरी, 3 फ़ीट की बुशरा से हुई शादी, आज है वलीमा, अब हज पर जाने की ख़्वाहिश



अज़ीम की शादी की कहानी भी रोचक है। वो अपनी शादी कराने के लिए कैराना थाने में अर्जी लेकर पहुंच गए थे। जब यह बात सोशल मीडिया से प्रचार में आई तो हापुड़ के रहने वाले हाजी अय्यूब ने अपने पड़ोसी की लड़की बुशरा के लिए उनके पिता जलालुद्दीन को सुझाव दिया तब यह निकाह तक बात पहुंची।

फोटो: आस मोहम्मद
फोटो: आस मोहम्मद
user

Engagement: 0

देश में अपनी शादी को लेकर चर्चित हुए कैराना के 29 साल के ढाई फुट के अज़ीम मंसूरी की दिली ख्वाहिश आखिरकार पूरी हो गई है। अज़ीम मंसूरी हापुड़ से कैराना आ गए हैं और आज उनका वलीमा हूं। कैराना में अज़ीम मंसूरी आज वलीमे की दावत दे रहे हैं। कल वो हापुड़ में निकाह करने गए थे, हालांकि पहले इसके लिए 7 नवंबर की तारीख़ तय की गई थी। मगर संभावित भीड़ से बचने के लिए कुछ दिन अचानक दोनों परिवारों की सहमति से निकाह कर लिया गया। देर रात अज़ीम दुल्हन को लेकर कैराना आ गए और बहुत खुश है।

फोटो: आस मोहम्मद

फोटो: आस मोहम्मद

अज़ीम ने बताया कि वो अल्लाह का शुक्रिया अदा करते हैं और मीडिया वालों को भी धन्यवाद कहते हैं। उनकी वजह से ही मेरी बात दूर तक पहुंची और उनका जीवनसाथी मिला। अज़ीम की शादी की कहानी भी रोचक है। वो अपनी शादी कराने के लिए कैराना थाने में अर्जी लेकर पहुंच गए थे। जब यह बात सोशल मीडिया से प्रचार में आई तो हापुड़ के रहने वाले हाजी अय्यूब ने अपने पड़ोसी की लड़की बुशरा के लिए उनके पिता जलालुद्दीन को सुझाव दिया तब यह निकाह तक बात पहुंची।

फोटो: आस मोहम्मद

फोटो: आस मोहम्मद

29 वर्षीय अज़ीम मंसूरी कैराना के मोहल्ला जुड़वां कुआं के रहने वाले नसीम मंसूरी के बड़े बेटे हैं। अज़ीम मंसूरी का कद ढाई फुट का हैं जो उनके शादी में बड़ा रोड़ा बना हुआ था। उनके परिजन भी शादी के लिए ध्यान नहीं देते थे , लेकिन अज़ीम अपना घर बसाना चाहते थे। अज़ीम मंसूरी तब चर्चा में आए जब उन्होंने शामली के कई थानों में शादी कराने की गुहार लगाईं थी। इसके अलावा उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी शादी के लिए गुहार लगाई थी। जिसके बाद अज़ीम मंसूरी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए थे। उस समय इस मामले को टीवी चैनलों ने भी जोरों शोरों से चलाया था । जिसके बाद अजीम मंसूरी को शादी के लिए दर्जनों रिश्ते आए लेकिन कहीं बात नहीं बन पाई थी।

फोटो: आस मोहम्मद

फोटो: आस मोहम्मद

एक लंबे इंतजार के बाद वो दिन आ गया जब अज़ीम की शादी हापुड़ की माजिद पूरा कॉलोनी की रहने वाली बुशरा बेगम के साथ तय हो गई। बुशरा का कद भी 3 फुट हैं। दोनों के परिवारों की मर्ज़ी के साथ रिश्ते की बात चलीं और 7 नवंबर को अजीम मंसूरी की शादी तय कर दी गई । अजीम मंसूरी की शादी 7 नवंबर सोमवार को होनी थी, लेकिन शादी में भारी भीड़ की आशंका के चलते अज़ीम के परिजन 2 नवंबर को ही अजीम मंसूरी की बारात लेकर हापुड़ पहुंचे। अजीम मंसूरी की बारात में कुल 20 लोग शामिल हुए । इसमें अज़ीम के परिजन और कुछ रिश्तेदार शामिल हैं। अज़ीम पूरी धूमधाम के साथ फूलों से सजी कार में बैठकर लड़की के घर हापुड़ आए थे । सेहरा और शेरवानी पहने अज़ीम निकाह के दौरान बेहद ही खुश नज़र आए।

फोटो: आस मोहम्मद

फोटो: आस मोहम्मद

दूल्हा बनें अजीम मंसूरी का कहना है कि अल्लाह ने उनकी ख्वाहिश को पूरा कर दिया है। वो निकाह के बाद बेहद खुश हैं। अज़ीम के माता पिता भी बहुत खुश हैं। अज़ीम के मुताबिक वो मुंह दिखाईं में अपनी बीवी को सोने की अंगूठी देंगे और सबसे पहले अपनी बीवी के साथ हज पर मक्का मदीना जाएंगे। अज़ीम मंसूरी के खास दोस्त और बहनोई आसिफ मंसूरी कहते हैं कि उनकी ख्वाहिश थी उनके साले का निकाह हो जाए, तो आज उनका सपना पूरा हो गया है।




Source link