अंतराष्ट्रीय

ट्विटर के मौजूदा वेरिफाइड अकाउंट्स को नहीं देना होगा 8 डॉलर, नए ब्लू टिक चाहने वालों को लगेगा शुल्क



एलन मस्क ने पुष्टि की है कि 8 डॉलर की नई ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा भारत में एक महीने से भी कम समय में उपलब्ध होगी। ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के लिए 8 डॉलर चार्ज करने पर मस्क ने कहा कि मुझे पूरे दिन ट्रैश करें, लेकिन इसकी कीमत 8 डॉलर होगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

Engagement: 0

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर पर 8 डॉलर में नई ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा अब तक मौजूदा वेरिफाइड खातों को प्रभावित नहीं करेगी और यह उन नए उपयोगकर्ताओं पर लागू होगी जो वेरिफाइड होना चाहते हैं और साथ ही जो ब्लू बैज चाहते हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, विज्ञापनदाताओं के लिए एक ट्विटर एफएक्यू के अनुसार, 8 डॉलर प्रति माह के लिए भुगतान किया गया वेरिफिकेशन ‘इस समय मौजूदा वेरिफाइड खातों को प्रभावित नहीं करेगा।’ नए ब्लू प्लान के लिए मूल योजना यह थी कि जो उपयोगकर्ता पहले से वेरिफाइड हैं उन्हें भी 90 दिनों के बाद अपने ब्लू बैज का भुगतान करना होगा वरना वह हटा दिया जाएगा।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न यह भी हैं कि “बड़े ब्रांड के विज्ञापनदाता जो पहले ही वेरिफाइड हो चुके हैं, उनके नाम के नीचे एक अतिरिक्त ‘ऑफीशियल’ लेबल होगा, जो इस सप्ताह ट्विटर ब्लू के पुन: लॉन्च होने पर होगा।” ट्विटर ने अमेरिकी मध्यावधि चुनाव के बाद अपनी बहुप्रतीक्षित ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को 8 डॉलर के वेरिफिकेशन टैग के साथ रिलीज करने में देरी की थी।

नए मालिक एलन मस्क शुरू में चाहते थे कि कर्मचारी 7 नवंबर तक वेरिफिकेशन के साथ ब्लू को रिलीज करें ‘और इस समय सीमा को पूरा नहीं करने पर उन्हें निकालने की धमकी दी।’
नई ट्विटर ब्लू सेवा कम विज्ञापनों, खोज प्राथमिकता, लंबे वीडियो पोस्ट करने की क्षमता और बलू बैज के साथ आती है।

कोई भी अब एक वेरिफाइड चेकमार्क प्राप्त कर सकता है यदि वे हर महीने ब्लू के लिए भुगतान करते हैं, जिसने नकली लोगों से वास्तविक ट्विटर खातों को कैसे खोजा जाए, इस पर गंभीर चिंता जताई है। मस्क ने पुष्टि की है कि 8 डॉलर की नई ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा भारत में एक महीने से भी कम समय में उपलब्ध होगी। ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के लिए 8 डॉलर चार्ज करने पर, मस्क ने कहा, “मुझे पूरे दिन ट्रैश करें, लेकिन इसकी कीमत 8 डॉलर होगी।”

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)




Source link