शिक्षा

TSPSC भर्ती: तेलंगाना में 71 लाइब्रेरियन पदों के लिए आवेदन करें



तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने राज्य में इंटरमीडिएट शिक्षा और तकनीकी शिक्षा में 71 लाइब्रेरियन रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। पात्र उम्मीदवार अपने फॉर्म 10 फरवरी (शाम 5 बजे) tspsc.gov.in पर जमा कर सकते हैं।

कुल पदों में से 40 आयुक्त माध्यमिक शिक्षा के नियंत्रणाधीन लाइब्रेरियन के लिए हैं और अन्य 31 तकनीकी शिक्षा आयुक्त के नियंत्रणाधीन लाइब्रेरियन के लिए हैं।

इंटरमीडिएट शिक्षा के तहत लाइब्रेरियन के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला, विज्ञान या वाणिज्य में स्नातक की डिग्री और पुस्तकालय विज्ञान में प्रथम या द्वितीय श्रेणी (50% से कम अंक नहीं) के साथ स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए।

तकनीकी शिक्षा के अंतर्गत लाइब्रेरियन के लिए दो स्तर हैं। स्तर 9-ए के लिए। पुस्तकालय विज्ञान/सूचना विज्ञान/दस्तावेज़ीकरण विज्ञान में मास्टर डिग्री या कम से कम प्रथम श्रेणी के साथ समकक्ष व्यावसायिक डिग्री और पुस्तकालय के कम्प्यूटरीकरण का ज्ञान आवश्यक होगा।

इसके अलावा, उम्मीदवारों को यूजीसी द्वारा आयोजित या अनुमोदित राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण करने की आवश्यकता है।

स्तर 10 के लिए, प्रथम श्रेणी और यूजीसी नेट, सीएसआईआर नेट या अन्य यूजीसी अनुमोदित योग्यता जैसे एसएलईटी, सीईटी या पीएचडी के साथ मास्टर डिग्री पर विचार किया जाएगा।

सभी पदों के लिए आयु सीमा 18 से 44 वर्ष है।

उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए, TSPSC मई/जून 2023 में वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा आयोजित करेगा।

यहाँ अधिकारी है अधिसूचना.

यहाँ है आवेदन करने के लिए सीधा लिंक.



Source link