ताज़ा खबर

शादी के दिन ये हेयर स्टाइल जरुर करें ट्राई: Hairstyle For Wedding



Hairstyle For Wedding: हर लड़की के लिए शादी बहुत बड़ा दिन होता है। इस दिन हर लड़की अपने आप को अच्छे से सजाना चाहती है। जब भारतीय दुल्हनों के लिए दुल्हन के हेयर स्टाइल की बात आती है, तो बहुत कम हेयर स्टाइल या फिर कट ऐसे स्टाइल के रूप में बनाए जाते हैं, जो पारंपरिक और मॉडर्न के बीच सही बैलेंस बनाते हैं। बहुत सारी दुल्हन अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के हेयर स्टाइल को कॉपी करती है लेकिन कई बार यह दुल्हन पर अच्छी तरह से सूट भी नहीं करता है इसलिए अपने फेस के अनुसार ही हेयर स्टाइल को चुनना चाहिए। आज हम यहां पर 5 आसान ब्राइडल हेयरस्टाइल लेकर आए हैं जो सभी भारतीय दुल्हनों पर सूट करेंगे।

ट्रेडिशनल ब्राइडल बंस

Hairstyle For Wedding
Traditional Bridal Bun

ब्राइडल बन्स हर तरह के वेडिंग में पहनने वाले कपड़ों के साथ बहुत अच्छे लगते हैं। अपने लुक को और अच्छा बनाने के लिए माथा पट्टी, बोरला पट्टी या मांग टीका लगा सकती हैं जिसके साथ आपका लुक और भी अच्छा लगने वाला है। हालांकि लंबे बाल वाली महिलाओं के लिए बन्स आसानी से बनाए जा सकते हैं, लेकिन जिनके बाल लंबे नहीं हैं, उनके लिए हमेशा एक्सटेंशन चाहिए होते हैं।

मोगरा बन

Hairstyle For Wedding
Mogra Bun

यह एक ट्रेडिशनल हेयर स्टाइल है, बालों में गुलाब के फूल रखने के बजाय, बालों को अधिक सुंदर बनाने के लिए मोगरा फूलों के गजरे के साथ बालों को बांधा जाता है। शादियों में अपने बालों में मोगरा के फूलों का उपयोग किया जाता हैं। इन्हें मॉडर्न लहंगे के साथ भी पहना जा सकता है, कांजीवरम और पैठानी जैसी ट्रेडिशनल साड़ियों या रेशम साड़ियों के साथ मोगरा फूलों के साथ जुड़ा सबसे अच्छा काम करता है जो भारतीय शादियों का एक बड़ा हिस्सा होती हैं।

ब्लावआउट बीची हेयर

Hairstyle For Wedding
Bitchi Hair

यह हेयर स्टाइल उन महिलाओं के लिए एकदम सही है जिनके बाल छोटे या मीडियम हैं और जो महिला एक्सटेंशन नहीं जोड़ना चाहती हैं। काफी सारे सेलिब्रिटी ने अपने संगीत समारोह और हल्दी के लिए ब्लाव आउट के लुक को चुना, जिससे उनकी शादी में एक सिम्पल हेयर स्टाइल ही काफी एक्स्ट्रा आर्डिनरी बन गया। आप भी इसका चुनाव कर सकती हैं।

पिन स्ट्रेट हेयर

Hairstyle For Wedding
Straight Hair

यह हेयर स्टाइल उन महिलाओं के लिए परफेक्ट है जो अपना लुक सिंपल चाहती हैं। इस हेयर स्टाइल में सामने की ओर चोटी के साथ एक चमकदार स्ट्रेट हेयर वाला रूप होगा। जिनमे एक हीरे या मोती की क्लिप होगी। यह शादी से पहले या शादी के बाद के फंक्शन के लिए एकदम सही है। यह लुक उन महिलाओं के लिए भी सही है जो अपने लुक को DIY करना चाहती हैं। एक्ट्रेस काजल अग्रवाल, जिन्होंने अपने वेडिंग के रिसेप्शन में मरमेड-फिट ग्लैमरस लहंगा पहना था , बालों को सीधा और सिंपल रखते हुए अपने लुक को सिंपल रखा था। यहां तक ​​कि कटरीना कैफ ने घूंघट के साथ अपने लुक के लिए अपने बालों को इस तरह स्टाइल किया था। भारतीय दुल्हनों के लिए दुल्हन के बालों को तराशने के लिए एक सिंपल तरीके से बनाई गई चोटी सबसे पुराना और अच्छा हेयर स्टाइल है। दुल्हन के लुक को फूलों और बालों के साथ अन्य गहनों से सजाया जाता है।

कई दुल्हनें अपनी शादी से पहले की होने वाली रस्मों में जैसे मेहंदी और कॉकटेल के लिए वाटरफॉल ब्रैड्स या फिशटेल ब्रैड्स और यहां तक ​​​​कि बबल ब्रैड्स जैसी फैंसी ब्रैड स्टाइल का उपयोग करती हैं, ताकि वे अपनी शादी के दौरान अलग-अलग लुक पा सकें।



Source link