छत्तीसगढ़

बिहार से शुरू हुई BJP के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश, पटना पहुंचे KCR ने नीतीश-तेजस्वी से किया मंथन



तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को पटना पहुंचकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात को लेकर काफी चर्चा शुरू हो गई है। कहा जा रहा है कि इस मुलाकात से बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश का आगाज हो गया है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव बुधवार को पटना पहुंचे और मुख्यमंत्री से मुलााकत की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। अपनी बिहार यात्रा के दौरान के सी आर गलवान घाटी में चीन के सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए बिहार के सैनिकों के परिजनों से मिलेंगे।

इधर, तेलंगाना के मुख्यमंत्री और नीतीश कुमार की मुलाकात को लेकर बिहार की सियासत गर्म है। बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव पर तंज कसते हुए कहा कि दोनों नेताओं के बीच प्रस्तावित बैठक ‘दो दिवास्वप्न देखने वालों का मिलन’ बताया है।

सुशील मोदी ने कहा कि केसीआर और नीतीश कुमार अपने-अपने राज्य में जनाधार खो चुके हैं। ये लोग भ्रष्ट और परिवारवादी दलों को साथ लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पराजित करने का सपना देख रहे हैं। बीजेपीभा नेता ने कहा कि विपक्षी एकता मेढक तौलने जैसा हो गया है। विपक्ष का हर नेता खुद को पीएम मैटेरियल मान रहा है, जबकि कांग्रेस राहुल गांधी पर कोई समझौता करने को तैयार नहीं।

यहां गौरतलब है कि एनडीए से जेडीयू के नाता तोड़ने के बाद जेडीयू के नेता नीतीश कुमार को लगातार प्रधानमंत्री पद के योग्य उम्मीदवार के रूप में प्रचारित कर रहे हैं। आरजेडी के नेता और मंत्री तेजप्रताप यादव भी कह चुके हैं कि नीतीश कुमार लाल किला पर झंडा फहराएंगे।



Source link