पैसा बनाओ

रॉकेट की रफ्तार से उड़ रहा दिवंगत राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाला ये शेयर, अब भी करा सकता है दोगुना मुनाफा



हाइलाइट्स

झुनझुनवाला दंपत्ति की इस बैंक में 3.65 फीसदी हिस्सेदारी है.
बैंक के शेयरों ने बीते चार सत्रों में लगातार अपना नया हाई बनाया है.
बुधवार को 134 का उच्च स्तर छूने के बाद इसमें थोड़ी गिरावट दिखी.

नई दिल्ली. दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाला फेडरेल बैंक का शेयर पिछले कुछ सत्रों से लगातार ऊपर की ओर बढ़ रहा है. बैंक द्वारा वित्त वर्ष 23 की दूसरी तिमाही के लिए वित्तीय नतीजों की घोषणा के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. बुधवार को इसने एक बार फिर अपना नया रिकॉर्ड हाई बनाया. हालांकि, उसके बाद शेयरों में कुछ गिरावट आई और अभी ये 132 रुपये के करीब ट्रेड कर रहा है. इसका 52 हफ्तों का 134.10 रुपये प्रति शेयर है.

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि इस बैंक ने कमियों को दूर किया है. बैंक ने कॉस्ट टू इनकम रेश्यो को भी समय से पहले बेहतर कर लिया है. इसके साथ ही बैंक ने आगे वृद्धि को लेकर योजनाएं बनाई हैं उसे तेजड़ियों द्वारा पंसद किया जा रहा है. जानकारों का मानना है कि अगर ये शेयर 145-150 रुपये की बाधा को पार कर जाता है तो ये 165 रुपये तक जा सकता है. साथ ही उनका मानना है कि अगली दिवाली तक ये शेयर 230 रुपये तक पहुंच सकता है.

ये भी पढ़ें- नायका के शेयर 11 फीसदी का गोता लगाकर नए लो पर पहुंचे, अब क्या करें निवेशक, निकलें या रुकें?

ब्रोकरेज की राय
येस सिक्योरिटीज के अनुसार, फेडरेल बैंक मार्जिन्स तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 8 बेसिस पॉइंट्स बढ़कर 3.30 फीसदी हो गए, यील्ड में 3 बेसिस पॉइंट्स की बढ़त हुई और कॉस्ट ऑफ डिपॉजिट में 16 बेसिस पॉइंट का इजाफा हुआ. खामियों के कारण बैंक को 3 अरब रुपये का नुकसान हुआ लेकिन रिकवरी और अपग्रेड बढ़कर 3.29 अरब हो गया. बैंक 48-49 फीसदी के कॉस्ट टू इनकम रेश्यो को प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है. बता दें कि ये जितना कम होगा बैंक के लिए उतना बेहतर है. येस सिक्योरिटीज ने इन कारकों को देखते हुए बैंक के शेयरों में ग्रोथ की उम्मीद जताई है और इसे 165 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. दिवाली सीजन में इस शेयर को खरीदने की सलाह देते हुए आईआईएफएल सिक्योरिटीज के रिसर्च वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता कहते हैं कि इसे दिवाली से पहले खरीदकर 230 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ अगली दिवाली तक होल्ड किया जा सकता है.

राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी
अप्रैल-जून 2022 के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, बैंक में दिवंगत राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास साझा रूप से बैंक में 1.01 फीसदी की हिस्सेदारी है. जबकि राकेश झुनझुनवाला के पास अकेले इसकी 2.64 फीसदी हिस्सेदारी है. इसका मतलब है कि झुनझुनवाला दंपत्ति के पास बैंक में 3.65 फीसदी की हिस्सेदारी है.

Tags: Bank stocks, Business news in hindi, Investment tips, Rakesh Jhunjhunwala, Share market, Stock market



Source link