Multibagger Stock 2 1
पैसा बनाओ

Multibagger Stock : बाजार का फैंटम साबित हो रहा ये स्‍टॉक, 17 दिन में ही 1 लाख रुपये के बना दिए 2.70 लाख



हाइलाइट्स

17 दिन में इस स्‍टॉक ने निवेशकों को 171 फीसदी रिटर्न दिया है.
लिस्टिंग के दिन इंट्राडे में यह स्‍टॉक 315 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया.
फैंटम डिजिटल आईपीओ का प्राइस बैंड 91-95 रुपये प्रति शेयर था.

नई दिल्‍ली. फैंटम डिजिटल इफेक्ट्स लिमिटेड के आईपीओ (Phantom Digital Effects Limited IPO) में जिन निवेशक को शेयर मिले हैं, उनके वारे-न्‍यारे हो गए हैं. 21 अक्‍टूबर को एसएमई प्‍लेटफॉर्म (SME Platform) पर सूचीबद्ध हुए फैंटम डिजिटल के शेयर (Phantom Digital Effects Share) ने निवेशकों को केवल 17 दिन में ही मल्‍टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) दिया है. इस आईपीओ में निवेशकों ने दिल खोलकर पैसा लगाया था. अब कंपनी का शेयर भी निवेशकों पर पैसों की बरसात कर रहा है.

यह शेयर 21 अक्टूबर, 2022 को एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुआ था. इसका प्राइस बैंड 91-95 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया था. सोमवार, 7 नवंबर को यह 258 रुपये (Phantom Digital Effects Share Price) पर बंद हुआ था. इस प्रकार 17 दिन में इस स्‍टॉक ने निवेशकों को 171 फीसदी रिटर्न दिया है. कंपनी का शेयर एसएमई प्‍लेटफार्म पर 300 रुपये पर लिस्‍ट हुआ था और निवेशकों को जबरदस्‍त लिस्टिंग गेन दिया था.

ये भी पढ़ें-   Multibagger Stcok: एक साल में ऐसा बंपर रिटर्न, लगाए 1 लाख और मिले 9.50 लाख, जानिए इस शेयर का नाम

1 लाख के बना दिए 2.70 लाख रुपये
इस एसएमई स्टॉक की लिस्टिंग 300 रुपये प्रति शेयर पर हुई थी और पहले दिन यह 312.70 रुपये पर बंद हुआ. लिस्टिंग के दिन इंट्राडे में यह स्‍टॉक 315 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया. इस तरह इस शेयर ने लिस्टिंग के दिन ही निवेशकों को 200 फीसदी से ज्यादा मल्टीबैगर रिटर्न दिया. अगर किसी निवेशक को आईपीओ में 95 रुपये के अपर प्राइस बैंड के हिसाब से शेयर अलॉट हुए हैं और निवेशक ने इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया है तो अब 17 दिन में उसकी रकम बढ़कर लगभग 2.72 लाख रुपये गई है.

ये भी पढ़ें-   SBI के शेयर में आया उछाल, ब्रोकरेज ने कहा- पैसा लगाओ, अभी 36 फीसदी और चढ़ेगा

IPO को मिला था जबरदस्‍त रिस्‍पॉन्‍स
फैंटम डिजिटल इफेक्ट्स का आईपीओ पिछले महीने 12 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच खुला था. 29.10 करोड़ रुपये का यह इश्यू 164 गुना सब्सक्राइब हुआ था. गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा 555 गुना सब्सक्राइब हुआ था. रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा 207 गुना और क्वालीफाईड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (QIB) का हिस्सा 15 गुना सब्सक्राइब हुआ था. 1200 शेयरों का लॉट साइज फिक्स था.

क्या करती है कंपनी
फैंटम डिजिटल इफेक्ट्स एक सर्टिफाइड ट्रस्टेड पार्टनर नेटवर्क (TPN) कंपनी है. कंपनी वीएफएक्स से जुड़ी सर्विसेज मुहैया कराती है. वीएफएक्स का इस्तेमाल फिल्‍मों में होता है. इसकी मदद से फिल्‍मों के सीन्‍स को भव्‍य और रियल बनाया जाता है. फैंटम डिजिटल इफेक्ट्स का क्रिएटिव वीएफएक्‍स स्टूडियो भारत में है. कनाडा और अमेरिका में भी कंपनी के ऑफिस हैं.

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips



Source link