पैसा बनाओ

इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 10 वर्षों में दिया 3500 फीसदी रिटर्न, अब भी बुलिश हैं कई ब्रोकरेज फर्म



हाइलाइट्स

विनती ऑर्गैनिक्स का शेयर निवेशकों को लगातार रिटर्न देता रहा है.
कंपनी के तिमाही नतीजों में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है.
ज्यादातर ब्रोकरेज फर्म इसके लिए 2,360 रुपये तक का टार्गेट दे रहे हैं.

नई दिल्ली. यदि आपने किसी फंडामेंटली मजबूत शेयर में लम्बी अवधि के लिए निवेश किया है तो यह निवेश निष्फल नहीं जाता, बल्कि इसका मिलने वाला फल बेहद मीठा होता है. विनती ऑर्गैनिक्स (Vinati Organics) के शेयर ने भी लम्बी अवधि के निवेशकों को भरपूर फल दिए हैं. यह शेयर 10 वर्षों में 3,500 फीसदी बढ़ गया है. खास बात ये है कि ब्रोकरेज हाउस अब भी इस पर बुलिश हैं.

कंपनी ने सितंबर 2022 तिमाही के नतीजे पेश किए तो ब्रोकरेज अभी भी इसे पसंद कर रहे हैं. इस तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 43 प्रतिशत बढ़कर 116 करोड़ रुपये हो गया, जबकि सितंबर 2021 को समाप्त तिमाही में यह 81 करोड़ रुपये था. शुद्ध बिक्री 51 प्रतिशत बढ़कर 566.29 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल की समान तिमाही में 374 करोड़ रुपये थी.

ये भी पढ़ें – इस स्टॉक ने दिया बंपर रिटर्न, निवेशकों के ₹1 लाख को बना दिया ₹10.74 करोड़

प्रोडक्ट पोर्टफोलियो शानदार: शेयरखान
ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने कहा है कि एटीबीएस/आईबीबी सेगमेंट में विनती ऑर्गैनिक्स की प्रमुख वैश्विक बाजार में हिस्सेदारी, खास प्रोडक्ट पोर्टफोलियो, क्षमता विस्तार/नए उत्पाद लॉन्च और विशेष रासायनिक क्षेत्र में बड़े पैमाने पर निर्यात के मौके लम्बे समय में इसे दोहरे अंकों की आय वृद्धि वाली कंपनी बना देंगे. पर्म ने इस 2,500 रुपये के टार्गेट प्राइस के लिए खरीदने की सलाह दी है.

शुक्रवार को खबर लिखे जाते समय (12:12 बजे) तक यह स्टॉक 2,117.50 (NSE पर) और 2,112.85 (BSE पर) ट्रेड हो रहा था.

ये भी पढ़ें – Multibagger Stock: इस स्टॉक ने 6 साल में किया मालामाल, लाख को बना दिए 40 लाख

निर्मल बैंग ने दिया 2,300 रुपये का टार्गेट
निर्मल बैंग ने भी इस शेयर को खरीदने की सलाह देते हुए 2,300 रुपये का लक्ष्य दिया है. फर्म ने कहा है कि विनती ऑर्गैनिक्स अपने कवरेज यूनिवर्स की बहुत कम कंपनियों में से एक है, जिसमें अगले 5 वर्षों में 25 प्रतिशत एबिटडा सीएजीआर की संभावना है, जो एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड, जोरदार प्रोसेस इनोवेशन और अच्छी वित्तीय स्थिति पर आधारित है. हालांकि निकट भविष्य में इसके लिए मार्जिन प्रोफाइल तंग दिख सकता है, लेकिन यह कंपनी बढ़ती हुई दिखाई दे रही है.

जियोजित फाइनेंशियल के अनुसार, कंपनी के राजस्व वृद्धि की गति जारी रहने की उम्मीद है. इसके प्रमुख उत्पादों की मजबूत मांग, क्षमता विस्तार और नए उत्पादों से उच्च योगदान को देखते हुए कंपनी लगातार बढ़ेगी. फर्म ने इसे 2,360 रुपये के टार्गेट प्राइस के लिए धीरे-धीरे खरीदने की सलाह दी है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Investment tips, Money Making Tips, Multibagger stock, Stocks



Source link