Acp1
ताज़ा खबर

चिटफंड कंपनियों की संपत्ति चिन्हांकित करने और फरार डायरेक्टर्स को गिरफ्त में लेने की कवायद हुई और तेज : एडिशनल एसपी रायगढ़ ने ली चिटफंड कंपनियों से जुड़े स्थानीय एजेंटों की मीटिंग…..


रायगढ़ । छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर द्वारा अनियमित वित्तीय कंपनियों के विरुद्ध दर्ज प्रकरणों में कंपनियों की संपत्ति चिन्हित करने एवं फरार डायरेक्टर्स की गिरफ्तारी के लिए स्थानीय एजेंटों का सहयोग लेकर कार्यवाही के दिए गए हैं, निर्देशों के पालन में आज दिनांक 18.08.2022 को एडिशनल एसपी रायगढ़ एवं नोडल अधिकारी चिटफंड श्री लखन पटले द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम रायगढ़ में थाना कोतवाली, चक्रधरनगर तथा पुसौर में दर्ज चिटफंड मामले में संलग्न रहे स्थानीय एजेंटों के साथ बैठक लिया गया ।

Acp2

चिटफंड से संबंधित जिले में दर्ज 27 मामलों में कई मामलों में स्थानीय एजेंटों का नाम भी आरोपी सूची में लाया गया था किंतु स्वयं एजेंटों द्वारा भी चिटफंड कंपनियों काफी रकम निवेश कर रूपये गंवाने पर शासन के आदेशानुसार एजेंटों को सरकारी गवाह बनाया गया है । बैठक में एडिशनल एसपी द्वारा स्थानीय एजेंटों से पंजीबद्ध मामलों के चिटफंड कंपनियों के संबंध में विस्तृत जानकारी लिया गया । एडिशनल एसपी द्वारा एजेंटों से चिटफंड कंपनी की संपत्ति तथा फरार डायरेक्टर्स के संबंध में किसी प्रकार की भी जानकारी मिलने पर पुलिस से साझा करने तथा पुलिस विवेचना में हर स्तर पर सहयोग करने कहा गया जिससे चिटफंड कंपनियों की संपत्ति चिन्हांकित कर स्थानीय प्रशासन को जानकारी दिया जा सके । एडिशनल एसपी बैठक में बताएं कि जिले में दर्ज 27 अपराध में 20 अपराधों में चिटफंड कंपनियों के संपत्ति चिन्हांकित कर जिला दंडाधिकारी को संपत्ति कुर्की के लिए प्रतिवेदन भेजा गया है जो प्रक्रियाधीन है । एडिशनल एसपी के साथ बैठक में विवेचना अधिकारीगण तथा जिला अपराध अनुसंधान शाखा (DCB) के प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक धनेश डनसेना तथा 45 स्थानीय एजेंट उपस्थित थे । एडिशनल एसपी द्वारा एजेंटों आने वाले समय में भी इसी प्रकार की बैठक लेने बताया गया है ।