dan2d2
ताज़ा खबर

नहरिया बाबा एवं राम मंदिर में चोरी का हुआ पर्दाफाश : चोरी की घटना को अंजाम देने वाले विधि से संघर्षरत बालक से चोरी किये हुये नकदी रकम 2035 रूपये एवं दानपेटी सहित 01 नग मोबाईल बरामद किया गया ,विधि से संघर्षरत बालक को किशोर न्याय बोड पेश किया जायेगा 


नैला ,प्रार्थी दिनेश कुमार शर्मा द्वारा चौकी नैला में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह राम मंदिर नहरिया बाबा में पुजारी का काम करता है। नहरिया बाबा मंदिर के पास ही शिव मंदिर तथा हनुमान जी का मंदिर स्थापित है जहॉ अशोक शास्त्री एवं रत्नाकर शास्त्री पुजारी है । दिनांक 01.12.22 को रात्रि करीब 08 बजे तक मंदिरों में श्रघ्दालुओं का आना जाना था। रात्रि करीबन 09 बजे श्रद्धालुओं का आना जाना बंद होने पर तीनों पुजारी मंदिरों में ताला लगा दिये और प्रार्थी राम मंदिर के पास कमरा में जाकर सो गया तथा अशोक शास्त्री एवं रत्नाकर शास्त्री हनुमान मंदिर के पास बने कमरा में सोने चले गये। रात्रि करीबन 12 बजे के आसपास प्रार्थी बाथरुम करने के लिये उठा तो देखा कि राम मंदिर का दरवाजा में लगे ताला टूटा हुआ था जिसकी सूचना समिति के सदस्य प्रमोद तिवारी को दिया। कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा राम मंदिर में रखे दो नग दानपेटी रकम लगभग 3500 रुपये सहित चोरी कर ले गया है । जिसके बाद मेरे द्वारा हनुमान मंदिर के पुजारी अशोक शास्त्री एवं रत्नाकर शास्त्री को उठाकर राम मंदिर में हुये चोरी की घटना को बताया उसके बाद अशोक शास्त्री हनुमान मंदिर जाकर देखा तो हनुमान मंदिर का ताला टुटा हुआ था तथा मंदिर में चढ़ाये पैसे लगभग 500 रुपये को अज्ञात चोर के द्वारा चोरी कर ले जाना बताया । इसके कुछ समय बाद प्रमोद तिवारी मंदिर आये तब उक्त घटना के संबंध में बताये। जिसके बाद मंदिर में लगे सीसीटीव्ही फुटेज को देखने पर कोई अज्ञात चोर मंदिर में घुसकर ताला तोड़कर मंदिर में रखे दानपेटी एवं हनुमान मंदिर में चढ़े पैसा लगभग 4000 रुपये को चोरी कर ले गया है ।

Dan2d1
प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध चौकी नैला में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध धारा 457,380 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुये अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही थी। विवेचना के दौरान मंदिर परिसर में लगे सीसीटीव्ही फुटेज का अवलोकन किया गया।सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर नैला क्षेत्र में आरोपी के संबंध में पतासाजी की जा रही थी। पतासाजी के दौरान उक्त घटना को विधि से संघर्षरत बालक द्वारा घटित करना पाये जाने पर उसके कब्जे से दान पेटी, चुराये हुये रकम 2035 रूपये एवं 01 नग मोबाईल को बरामद किया गया। विधि से संघर्षरत बालक को किशोर न्याय बोर्ड जांजगीर पेश किया जावेगा।
उक्त चोरी की घटना का पर्दाफास करने में उनि सुरेश धुव, प्र.आर. बलवीर सिंह, राजकुमार चंद्रा, आर. मनीष राजपूत एवं विरेन्द्र टंडन का सराहनीय योगदान रहा।