ताज़ा खबर

बलौदा बाजार में मिली सारंगढ़ थाना क्षेत्र से लापता हुई बालिका, नाबालिग को भगा ले जाने वाला युवक गिरफ्तार ,


माह मार्च में 22 नाबालिग हुए गुम 16 की दस्तयाबी में रायगढ़ पुलिस को मिली सफलता…..

रायगढ़ । एसपी अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर सभी थानाक्षेत्र अन्तर्गत लापता हुये नाबालिगों की गंभीरता पूर्वक पतासाजी की जा रही है जिससे लगातार नाबालिगों की दस्तयाबी में सफलता प्राप्त हो रहा है । गत माह मार्च में 21 प्रकरणों में 22 नाबालिगों के गुम रिपोर्ट पर धारा 363 IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था जिसमें 16 नाबालिगों की दस्तयाबी में रायगढ़ पुलिस को सफलता मिली है । इसी कड़ी में सारंगढ़ पुलिस द्वारा दिनांक 23.03.2022 को थानाक्षेत्र से लापता हुई बालिका को बलौदाबाजार क्षेत्र से आज दस्तयाब किया गया है । बालिका के पिता द्वारा दिनांक 24.03.2022 को थाना सारंगढ़ में बालिका के दिनांक 22-23.03.2022 के रात्रि अचानक कहीं घर से चली गई । सुबह होने पर रिश्तेदारों से फोन से बालिका का पता किये आसपास के इलाकों में भी काफी खोजबीन किये, पता नहीं चला, रिपोर्ट पर थाना प्रभारी सारंगढ़ निरीक्षक विवेक पाटले द्वारा अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 363 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

थाना प्रभारी सारंगढ़ द्वारा बालिका के परिजनों, रिस्तेदार तथा उसके घर आसपास के लोगों से पूछताछ बाद बालिका की नजदीकी सहेलियों को अपने विश्वास में लेकर पूछताछ करने पर बालिका को व्यास नारायण बारले निवासी बलौदाबाजार के साथ पहले बातचीत करते देखना बताये जिस पर थाना प्रभारी द्वारा व्यास नारायण बारले की पतासाजी किया गया जो घर से नदारद था जिससे उस पर बालिका को भगा ले जाने का संदेह हुआ टीआई पाटले द्वारा संदेही के गांव में अपने मुखबिर लगाकर संदेही के देखे जाने पर सूचना देने निर्देशित किये । आज दिनांक 01.04.02022 को संदेही के गांव आने की सूचना मुखबिर द्वारा दिये जाने पर एएसआई राजेश यादव के हमराह स्टाफ को बालिका एवं संदेही की पतासाजी के लिये भेजा गया । सारंगढ़ पुलिस द्वारा संदेही के घर से बालिका को दस्तयाब किया गया तथा बालिका को भगा ले जाने वाले आरोपी व्यास नारायण बारले पिता धनीराम बारले उम्र 24 साल निवासी थाना व जिला बलौदाबाजार को हिरासत में लेकर थाना लाया गया । बालिका के कथन, मुलाहिजा पश्चात प्रकरण में धारा 366, 376 आईपीसी 4, 6 पॉक्सो एक्ट जोडा गया तथा आरोपी को आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया जहां आरोपी का जेल वारंट जारी होने पर उप जेल सारंगढ़ में आरोपी को दाखिल किया गया है ।

थाना प्रभारी सारंगढ़ निरीक्षक विवेक पाटले के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक राजेश यादव, आरक्षक राधेश्याम निषाद की बालिका की दस्तयाबी एवं आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी में अहम भूमिका रही है ।