Sp301
ताज़ा खबर

कट्टे की नोक पर ट्रेलर ड्रायवर का अपहरण कर 33 टन सरिया समेत ट्रेलर वाले आरोपी गिरफ्तार : आरोपियों से ट्रेलर समेत लूटा हुआ सरिया, 1 देशी कट्टा, 2 बाइक, मोबाइल, लोहे के रॉड की जप्ती…..


रायगढ़ । एसपी श्री अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन तथा एडिशनल एसपी श्री लखन पटले एवं सीएसपी रायगढ़ श्री अभिनव उपाध्याय के मार्गदर्शन में चक्रधरनगर पुलिस द्वारा लूटपाट के मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए चंद घंटों में लूटपाट के आरोपियों को लूट की पूरी मशरूका व हथियार समेत गिरफ्तार किया गया है ।

Sp302

दिनांक 01-02/10.2022 की दरम्यानी रात्रि एमएसपी फैक्ट्री पार्किंग पर ट्रेलर के भीतर सो रहे ड्रायवर पर चार अज्ञात आरोपी देशी कट्टा अडाकर, मारते पीटते हुए ट्रेलर में लोड 33 टन सरिया (छड़) समेत ट्रेलर लूटकर खरसिया-रायगढ़ हाईवे की ओर भागे और जहां कुछ आरोपी ड्रायवर को बंधक रख ट्रेलर से 44 क्विंटल सरिया को अन्यत्र स्थान में डम्प कर घटना किसी को नहीं बताने की धमकी देकर वाहन चालक को छोड़ दिये । मामले की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक शनिप रात्रे वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर तत्काल जिले से बारह आने-जाने वाले सभी मार्गों में नाकेबंदी कर अपने सक्रिय सूचनातंत्र के जरिये अपहरणकर्ता का पता लगाये और एक बड़ी लूट की घटना को सफलतापूर्वक चंद घंटों के भीतर पटाक्षेप कर आरोपियों से लूट के पूरी मशरूका, घटना में प्रयुक्त हथियार, बाइक, रॉड, मोबाइल की जप्ती कर आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

घटना के पीड़ित ट्रेलर ड्रायवर राजकुमार सोनी पिता बालकृष्ण सोनी उम्र 45 वर्ष ‍निवासी कगोड थाना रामनगर जिला उधमपुर (जम्मू कश्मीर) बताया कि 22-23 साल से वाहन चला रहा है । वर्ष 2015 से रायगढ आकर जेबीआर ट्रांसपोर्ट गोरखा में ट्रेलर चला रहा है । दिनांक 01/10/2022 को ट्रांसपोर्ट के ट्रेलर क्रं. सीजी 13 एल. ए. 3079 में एमएसपी फैक्ट्री जामगांव से 33 टन सरिया (छड) 25 एमएम का लोड करवाकर शाम करीब 07:00 बजे फैक्ट्री से निकला और फैक्ट्री के पास पार्किंग में गाड़ी खडी कर रात को खाना खाकर गाडी के कबिन में सोया था । रात्रि करीब 10:30-11:00 बजे के बीच ट्रेलर के दोनो गेट में 2-2 व्यक्ति चढ़कर इसे डराने-धमकाने लगे जिसमें से एक व्यक्ति देशी कट्टा कनपट्टी में अडाकर डराया गाड़ी को सरिया समेत लूटकर ले जाने की धमकी दिया और चारों मारते-पीटते गाड़ी चलाने को कहने पर गाड़ी चलाते हुए हाईवे की ओर आगे बढा । आरोपियों द्वारा गाड़ी का GPS तोड दिये, मोबाइल भी छिन लिये थे । ट्रेलर के पीछे-पीछे 2 मोटर सायकल में आरोपीगण आ रहे थे । कोतरारोड रेल्वे कासिग के आगे ट्रेलर से उतार दिये और आरोपियों में से एक व्यक्ति ट्रेलर चलाते हुए सरिया लोड़ ट्रेलर को आगे लेकर गया । काफी देर बाद जोरापाली मेनरोड में ट्रेलर लेकर आये जहां इसे बंधक रखे थे । सुबह भोर में आरोपियों ने घटना किसी को नहीं बताने की धमकी देकर मोबाइल लूटकर भाग गये । गाडी को देखने पर माल कम लगा तो गाड़ी मालिक को बताया । गाड़ी मालिक आकर गाड़ी को कांटा (वजन) कराने पर 44 क्विंटल सरिया (छड़) कीमत 3,50,000 रूपये का कम था जिसे अज्ञात बंदुकधारी लूट कर भाग गये थे ।

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर चक्रधरनगर टीआई शनिप रात्रे द्वारा कंट्रोल रूम के माध्यम से जिले में नाकेबंदी कराकर अपने मुखबिर से जानकारी लिया जा रहा था तभी मुखबीर से सूचना मिला कि एक संदिग्ध विशाल गिरी हाल निवास किरोड़ीमलनगर को उसके तीन साथियों के साथ MSP जामगांव की ओर रात के समय देखा गया है, सूचना पर तत्काल टीआई चक्रधरनगर एवं स्टाफ की टीमें अलग-अलग स्थानों में आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी के लिये रवाना हुई । पुलिस की टीमें किरोड़ीमल, सक्ती, जामगांव में आरोपियों के मिलने के ठिकानों पर दबिश देकर आरोपी विशाल गिरी, तूफान साहू, लोकेश चक्रधारी और बबलू यादव को हिरासत में लिया गया । आरोपियों से कड़ी पूछताछ पर एक साथ मिलकर रात्रि घटना को अंजाम देना स्वीकार किये । आरोपी विशाल गिरी के मेमोरेंडम पर एक देशी कट्टा, घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल और मोबाइल, आरोपी लोकेश चक्रधारी से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल, मोबाइल और लूटा हुआ सरिया 44 क्विंटल सरिया (छड़) कीमत 3,50,000 रूपये, आरोपी तूफान साहू से एक लोहे का रॉड, मोबाइल और ड्रायवर राजकुमार सोनी का लूटा हुआ मोबाइल, आरोपी बबलू यादव से एक लोहे का रॉड, मोबाइल की जप्ती किया गया है । आरोपियों को पीड़ित ड्रायवर राजकुमार सोनी की रिपोर्ट पर अप.क्र. 534/2022 धारा 365, 397 IPC में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी की टीम में निरीक्षक शनिप रात्रे थाना प्रभारी चक्रधरनगर, उप निरीक्षक दिनेश बोहिदार, प्रधान आरक्षक लोमश राजपूत, हेम प्रकाश सोन, दिलीप भानु, आरक्षक चंद्र कुमार बंजारे, विक्कू सिंह ठाकुर, सुशील यादव, श्याम साहू, चुडामणी गुप्ता की प्रमुख भूमिका रही है । आरोपियों से पूछताछ में चोरी के अपराध की जानकारी मिली है, आरोपियों के आपराधिक रिकार्ड के संबंध में उनके मूल निवास थाने से जानकारी लिया जा रहा है ।

गिरफ्तार आरोपी-

1- तूफान साहू पिता लिंग राज साहू उम्र 22 वर्ष मूल निवास ग्राम केरा, चक्रधरपुर जिला चाईबासा (झारखंड) हाल मुकाम किरोड़ीमलनगर थाना कोतरारोड रायगढ़
2- विशाल गिरी पिता शशि गिरी उम्र 25 वर्ष मूल निवास ग्राम सकरडीह थाना जलालपुर जिला छपरा (बिहार) हाल मुकाम किरोड़ीमलनगर थाना कोतरारोड रायगढ़
3- लोकेश चक्रधारी पिता केशव चक्रधारी उम्र 26 वर्ष निवासी सिंघनसरा थाना सक्ती जिला सक्ती (छ.ग.) हाल मुकाम किरोड़ीमलनगर थाना कोतरारोड जिला रायगढ़
4- बबलू यादव पिता वीरेंद्र यादव उम्र 18 वर्ष निवासी फतनपुर थाना गरखा जिला छपरा (बिहार) हाल मुकाम किरोड़ीमलनगर थाना कोतरारोड़ रायगढ़

आरोपियों से जप्त मशरूका-

एक देशी कट्टा, घटना में प्रयुक्त 2 मोटर सायकल, 44 क्विंटल सरिया (छड़) कीमत 3,50,000 रूपये, लोहे का रॉड और ड्रायवर राजकुमार सोनी का लूटा हुआ मोबाइल और आरोपियों का मोबाइल ।