राष्ट्रीय

“सरकार से बड़ा है संगठन”, केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट से यूपी की सियासत में हलचल



उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक पंक्ति के ट्वीट ने राज्य के राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दिया है। मौर्य ने रविवार को ट्वीट किया, “संगठन सरकार से बड़ा है।”
हालांकि, ट्वीट में किसी विशेष घटना का उल्लेख नहीं किया गया था, लेकिन इसने अटकलों को हवा दी गई, क्योंकि उत्तर प्रदेश के मंत्री ने हाल ही में नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

यह ट्वीट ऐसे समय में आया है, जब उत्तर प्रदेश बीजेपी को पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष का इंतजार है। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, “ट्वीट से ऐसा लगता है कि मौर्य को इस पद के लिए चुना गया है और यह समर्थकों को बताने का उनका नया तरीका है।”

प्रभावशाली ओबीसी नेता मौर्य ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख के रूप में कार्य किया था। उन्हें हाल ही में स्वतंत्र देव सिंह के स्थान पर विधान परिषद में भाजपा विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया था।

उत्तर प्रदेश कैबिनेट में मंत्री रहे स्वतंत्र देव सिंह ने इससे पहले राज्य भाजपा अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, योगी सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने महसूस किया कि इस तरह के ट्वीट अनावश्यक हैं और पार्टी रैंकों में भ्रम पैदा करने कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हर कोई जानता है कि संगठन सर्वोच्च है और इस समय इस तथ्य को रेखांकित करने की कोई जरूरत नहीं थी।”

आईएएनएस के इनपुट के साथ





Source link