क्रिकेट

चोटिल खिलाड़ियों को लेकर महान भारतीय कप्तान ने दी तीखी प्रतिक्रिया, नेट्स पर अधिक समय देने की सलाह दी



पिछले कुछ समय से दिग्गज तेज समुद्री जसप्रीत बुमराह (जसप्रीत बुमराह) और हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (रवींद्र जडेजा) जैसे खिलाड़ी इंजरी के चलते अहम सीरीज और टूर्नामेंट में स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बन पाए, जिनका खामियाजा टीम इंडिया (टीम इंडिया) को छोटा करना पड़ा है। अब महान भारतीय कप्तान कपिल देव (कपिल देव) ने खिलाड़ियों की चोट को लेकर करारा जवाब दिया है।

64 साल के कपिल देव ने गल्फ न्यूज के साथ बातचीत करते हुए कहा, “अब क्रिकेट का सीजन 10 महीने से ज्यादा हो गया है। आप ज्यादा से ज्यादा गेम खेलेंगे ज्यादा से ज्यादा चोटें लगाएंगे। क्रिकेट कोई सामान्य खेल नहीं है। आपको एथलेटिक होना होगा और सभी मांसपेशियों का उपयोग करना होगा। हर चीज को स्वीकार करना इतना आसान नहीं है, यह शरीर पर भारी पड़ता है और इसलिए चोट लगती है।”

उन्होंने आगे कहा, “तेज समुद्रों को जाल में अधिक गेंदबाजी करने की जरूरत है, जिससे मैच के दौरान उनका शरीर अधिक दबाव लेने के लिए तैयार होगा। मुझे बताया गया है कि विशेष समुद्रों को नेट में केवल 30 गेंदें करने की अनुमति है। ज्यादा ज्यादा नेट पर आप बोलेंगे, आपकी मांसपेशियां उतनी ही ज्यादा विकसित होंगी।”

आरोपित है कि भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ यूएई सीरीज खेल रही है। आगामी विश्व कप 2023 से यह घरेलू श्रृंखला काफी अहम है, लेकिन प्रीत जस बुमराह और रविचंद्र जडेजा जैसे बड़े खिलाड़ी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं।

5 बड़े खिलाड़ी – VIDEO



Source link