Raper1
ताज़ा खबर

शहर के ब्लॉगर राइटर क्रिएटर और रैपर अपनी अपनी कलाओं में रायगढ़ को स्वच्छ बनाने और स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर एक बनाने के लिए करेंगे कार्य


रायगढ़। शहर के ब्लॉगर राइटर क्रिएटर और रैपर अपनी अपनी कलाओं में रायगढ़ को स्वच्छ बनाने और स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर एक बनाने के लिए कार्य करेंगे। निगम आयुक्त श्री संबित मिश्रा ने सभी की बैठक लेकर कार्यप्रणाली की जानकारी ली।
नगर निगम प्रशासन द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 की तैयारी शुरू कर दी गई है। पूर्व में यहां ब्रांड एंबेसडर, बड़े उद्योगों के अधिकारी एवं विभिन्न सामाजिक संस्था के पदाधिकारियों की बैठक ली गई। इस दौरान भी विभिन्न प्रतियोगिता सौंदर्यीकरण कार्य के संबंध में चर्चा एवं कार्ययोजना बनाई गई। इसी तरह कमिश्नर श्री मिश्रा ने शहर के यूट्यूबर, ब्लॉगर, राइटर, क्रिएटर एवं रैपर कलाकारों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने रायगढ़ नगर निगम को स्वच्छ बनाने लोगों में जागरूकता लाने एवं स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर क्रिएटिविटी कार्य करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने सभी कलाकारों को अपने-अपने विधाओं में ब्लॉक बनाने, सॉन्ग बनाने, शार्ट मूवी बनाने, रायगढ़ की स्वच्छता के लिए लिखने और इसे लोगों में प्रसारित करने की कार्ययोजना बनाई गई। इस दौरान कुछ कलाकारों ने रायगढ़ शहर को स्वच्छ रखने एवं स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर एक बनाने के लिए किए गए कार्यों की जानकारी दी। इसी तरह रैपर द्वारा बनाए गए सॉन्ग को गाकर सुनाया गया। सभी कलाकारों द्वारा एक दिन स्वच्छता के लिए श्रमदान करने के सुझाव भी दिए गए। इसपर कमिश्नर श्री मिश्रा ने कार्ययोजना बनाने मिशन प्रेरक को निर्देश दिए। इसी तरह सभी कलाकारों को अपनी अपनी विधाओं में स्वच्छ रायगढ़, सुघर रायगढ़ एवं स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर 1 लाने के लिए कार्य करने, सहयोग करने और शहर में नई-नई जगहों पर अपनी कलाओं का प्रदर्शन करने संबंधित कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए गए। इसी तरह कमिश्नर श्री मिश्रा ने यूट्यूबर, ब्लॉगर, क्रिएटर, राइटर व रैपर की आगामी बैठक शहर के पार्क में रखने और इससे लोगों को भी जोड़ने की बात कही गई। बैठक में लक्ष्मण चंद्रा, राइटर अनुराधा शर्मा, यूट्यूब पर सौरभ मिश्रा सहित करीब 25 कलाकार बैठक में उपस्थित थे।