Mishra23s
ताज़ा खबर

निगम अंतर्गत कार्य करने वाले सभी ठेकेदारों के बिल का भुगतान समय पर होना आवश्यक : फाइल ढीले होने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई :कमिश्नर श्री मिश्रा


रायगढ़। निगम अंतर्गत कार्य करने वाले सभी ठेकेदारों के बिल का भुगतान समय पर होना आवश्यक है। इससे ही निगम अंतर्गत होने वाले कार्यों में गति आएगी। बिना ठोस कारण के ठेकेदारों का भुगतान रोकने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।
उक्त बातें निगम कमिश्नर श्री संबित मिश्रा ने नगर निगम की समय-सीमा की बैठक में कही। सुबह 11:00 बजे से कमिश्नर कार्यालय में बैठक शुरू हुई। सबसे पहले एजेंडा अनुसार एमएमयू, गोधन न्याय योजना, प्रधान प्रधान मंत्री आवास योजना पर चर्चा की गई। इस दौरान कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश संबंधित प्रभारी अधिकारियों को दिए गए। इसके बाद टैक्स वसूली एवं बिजली बिल के भुगतान लंबित भुगतान के संबंध में चर्चा की गई। कमिश्नर श्री मिश्रा ने कहा कि टैक्स वसूली पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देना होगा। इससे ही निगम के अंतर्गत विकास कार्य होते हैं और अधिकारी कर्मचारियों का वेतन का भुगतान होता है। इसी तरह कमिश्नर श्री मिश्रा ने निगम से संबंधित लंबित भुगतान की जानकारी ली। इस दौरान सफाई ठेकेदार से लेकर निर्माण कार्य करने वाले सभी ठेकेदार के लंबित भुगतान को समय पर करने के निर्देश दिए गए। कार्य होने के बावजूद भी बिना ठोस कारण के भुगतान लंबित रहने पर संबंधित प्रभारी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही गई। इसी तरह निगम अंतर्गत चल रहे वार्ड सर्वे कार्य एवं राज्य व केंद्र की योजनाओं पर चर्चा की गई। इस दौरान शहर के अंतर्गत अंतिम व्यक्ति तक केंद्र एवं राज्य की सभी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए गए। बैठक में उपायुक्त श्री सुतीक्षण यादव, कार्यपालन अभियंता श्री नित्यानंद उपाध्याय सहित विभाग प्रमुख सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
सिटी बस संचालन के दिए निर्देश
समय-सीमा की बैठक में निगमायुक्त श्री मिश्रा ने सिटी बस संचालन की भी जानकारी ली। इस दौरान बसों की स्थिति के संबंध में चर्चा की गई। कमिश्नर श्री मिश्रा ने जितने भी सिटी बस संचालन की स्थिति में है। उसे पूर्व के रूट अनुसार संचालित करने कार्यवाही करने के निर्देश कार्यपालन अभियंता श्री नित्यानंद उपाध्याय को दिए।