Lal2
ताज़ा खबर

22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता-2022 का हुआ शुभारंभ : खिलाड़ी अपनी प्रतिभा से प्रदेश के साथ राष्ट्रीय स्तर पर नाम करें रोशन- विधायक लालजीत सिंह राठिया


रायगढ़, 2 नवम्बर 2022/ जिला प्रशासन एवं स्कूल शिक्षा विभाग रायगढ़ के तत्वाधान में 22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आज शुभारंभ विधायक धरमजयगढ़ श्री लालजीत सिंह राठिया के मुख्य आतिथ्य में रायगढ़ स्टेडियम, बोईरदादर में हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक रायगढ़ श्री प्रकाश नायक ने की। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री निराकार पटेल और सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा भी उपस्थित रहे।

Lal1
विधायक धरमजयगढ़ श्री लालजीत सिंह राठिया ने इस मौके पर प्रतियोगिता में शामिल हो रहे सभी खिलाड़ियों को शुभकामना देते हुए कहा कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने आए सभी खिलाड़ी जो विभिन्न जिलों से चयनित होते हुए यहां पहुंचे हैं, ये न सिर्फ राज्य स्तर पर बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी अपने जिले और प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि 22 वे शालेय खेल स्पर्धाओं का आयोजन करने का अवसर रायगढ़ को मिला है। उन्होंने खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में अपना बेस्ट देने की बात कही। विधायक श्री प्रकाश नायक ने इस अवसर पर कहा कि खेल का जीवन में अहम स्थान है। खेल से व्यक्ति अनुशासन और टीम भावना जैसे गुणों को सीखता है। इस आयोजन में पूरे प्रदेश से खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खिलाड़ी अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से अपने जिले और संभाग का नाम रोशन करेंगे। जिला पंचायत अध्यक्ष श्री निराकार पटेल ने कहा कि रायगढ़ में 22 वें शालेय खेल प्रतियोगिता में 3 विधाओं में स्पर्धाएं आयोजित हो रही हैं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे तो वैसे ही परिणाम मिलेंगे। उन्होंने कहा कि यदि कोई लक्ष्य निर्धारित कर ठान ले और पूरे जुनून से कोशिश करे तो मंजिल तक जरूर पहुंचता है। सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा ने कहा कि खेल प्रतिस्पर्धाओं से व्यक्ति में चुनौतियों से जूझने की काबिलियत सीखता है। यह स्किल भी जीवन के लिए भी काफी अहम साबित होता है जो कठिन हालातों से निपटने का हौसला देती है।

Lal3

खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ पर खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया। मुख्य अतिथि श्री राठिया ने उन्हें शपथ दिलाई। इस मौके पर संस्कार पब्लिक स्कूल, सेंट टेरेसा स्कूल, नटवर इंग्लिश मीडियम स्कूल और सेंट जेवियर स्कूल के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर डीईओ श्री बी बाखला, सहायक संचालक श्री स्वर्णकार, सहायक संचालक श्रीमती दीप्ति अग्रवाल सहित विभिन्न जोन से आए खिलाड़ी, उनके कोच मैनेजर सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्राचार्य श्री राजेश डेनियल ने किया।
22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता रायगढ़-2022 में 5 जोन शामिल हो रहे हैं। जिनमें रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा एवं बस्तर जोन शामिल हैं। उक्त क्रीड़ा प्रतियोगिता में लगभग 710 प्रतिभागी एवं 80 ऑफिशियल शामिल हो रहे हैं। 2 से 5 नवंबर तक चलने वाली उक्त राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में टेनिक्वाईट, सॉफ्टबॉल एवं साइक्लिंग के खेल शामिल हैं। जिनमें टेनिक्वाईट खेल में 14,17 एवं 19 वर्ष, सॉफ्ट बॉल में 14,17 एवं 19 वर्ष तथा साइकिलिंग में 17 एवं 19 वर्ष आयु वर्ग के बालक/बालिकाएं प्रतिभागी के रूप में शामिल हो रहे हैं।