छत्तीसगढ़

तेलंगानाः धार्मिक उन्माद, दंगा, आगजनी.. यही इतिहास है BJP विधायक टी राजा का, पहले से चल रहे हैं 43 केस



टी राजा सिंह ने हाल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाला था, जिसमें उन्होंने नुपुर शर्मा का समर्थन करते हुए पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की। वीडियो वायरल होते ही तेलंगाना में कई जगह प्रदर्शन शुरू हो गए, जिसके दबाव में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

फोटोः Facebook/TRajaSingh
फोटोः Facebook/TRajaSingh
user

Engagement: 0

तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह को हैदराबाद पुलिस ने पैगंबर पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने टी राजा के खिलाफ कई धाराओं में केस भी दर्ज कर लिया है। टी राजा ने हाल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उन्होंने नुपुर शर्मा का समर्थन करते हुए पैगंबर मोहम्मद को लेकर अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी की। वीडियो वायरल होते ही तेलंगाना में कई जगह प्रदर्शन शुरू हो गए। कई जगह लोग पुलिस थानों में पहुंच गए ओर प्रदर्शन करने लगे।

राज्य भर में उभर रहे गुस्से को देखते हुए पुलिस ने बीजेपी विधायक टी राजा को गिरफ्तार कर लिया। हैदराबाद पुलिस ने कहा कि बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया है कि बीजेपी विधायक ने एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। इसके बाद उनके खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं में मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

इससे पहले हाल ही में कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को भी टी राजा ने धमकी दी थी। उन्होंने फारुकी पर धार्मिक भावनाओं भड़काने का आरोप लगाते हुए उनके शो को रद्द करने का अल्टीमेटम दिया था। इसी सिलसिले में शुक्रवार को जब टी राजा कॉमेडियन फारुकी के कार्यक्रम स्थल पर जाने की कोशिश कर रहे थे तो पुलिस ने उन्हें एहतियातन हिरासत में ले लिया था। पर बाद में उन्हें छोड़ दिया था।

बीजेपी विधायक टी राजा सिर्फ इन्हीं दो मामलों के लिए ही चर्चित नहीं हैं। उनका विवादों से पुराना नाता रहा है। उनके खिलाफ एक, दो नहीं 40 से भी ज्यादा केस दर्ज हैं। साल 2018 में टी राजा सिंह द्वारा दाखिल हलफनामे के मुताबिक उनके खिलाफ तब तक कुल 43 केस दर्ज थे। इनमें 16 मामलों में चार्जशीट भी फाइल हो चुकी है। इन मामले में राजा पर धार्मिक उन्माद फैलाने के 17 केस हैं, जबकि 9 मामले धार्मिक भावनाओं को आहत करने के हैं। उनके ऊपर आगजनी, दंगा समेत कई तरह के गंभीर आरोपों में केस चल रहे हैं।

बता दें कि तेलंगाना के विवादित बीजेपी नेता टी राजा सिंह का जन्म 15 अप्रैल 1977 को हैदराबाद में हुआ था। टी राजा ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत तेलुगु देशम पार्टी से की थी। लेकिन 2014 में वह घोसमहल से पहली बार बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए। इसके बाद 2018 में उन्होंने दूसरी बार जीत हासिल की। हलफनामे के अनुसार राजा के पास कुल 3.31 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। कुल मिलाकर देखा जाए तो बीजेपी विधायक टी राजा का पूरा राजनीतिक इतिहास विवादों और आपराधिक मामलों से भरा पड़ा है।




Source link