क्रिकेट

‘रोहित शर्मा की कप्तानी करने वाली टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 का टाइटल जीतने का दमदार है’



भारतीय (भारतीय) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने इस साल भारत में खेले जाने वाले ICC वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना ​​है कि टीम इंडिया इस बार खिताब को अपने कब्जे में ले सकता है, क्योंकि मेजबानों के पास एक शानदार टीम है, जो इस ट्रॉफी को उठाने का दम भरता है।

64 साल के कपिल देव ने गल्फ टाइम्स (गल्फ टाइम्स) से बातचीत करते हुए कहा, “आगामी ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय झटके काफी अधिक हैं, क्योंकि हमारी पास एक अच्छी टीम है, जो इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी को उठाने का दबदबा है। हालांकि, कुछ अन्य टीमें भी हैं, जो विश्व कप जीतने वाले दबंग हैं।”

यह भी पढ़ें – कपिल देव ने बताया, कैसा नज़र आ रहा है भारतीय क्रिकेट का भविष्य?

कपिल ने आगे कहा, “ट्रॉफी को जीतने के लिए भाग्य का साथ होना चाहिए, लेकिन उसके साथ ही सबसे जरूरी है कि सही संयोजन तैयार करना चाहिए और सबसे जरूरी बात यह है कि विश्व कप तक सभी प्रमुख खिलाड़ी टिके रहें।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने साल 2011 में अपना आखिरी ऑस्ट्रेलिया विश्व कप जीता था। यह टूर्नामेंट भारतीय सरजमीन पर ही खेला गया था। अगर नीली जर्सी वाली टीम के आखिरी खिताब की बात करें तो उन्होंने 2013 में अपना आखिरी आईसीसी खिताब जीता था। इस दौरान भारत ने इंग्लैंड में आयोजित ICC चैंपियंस ट्रॉफी को अपने व्यवसाय में लिया था। इसके बाद से टीम इंडिया ने अभी तक कोई भी आईसीसी का टूर्नामेंट नहीं जीता है।

यह भी पढ़ें: | विराट कोहली की आईपीएल फ्रेंचाइजी का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया

सबसे जरूरी बात यह है कि इस बार का वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा और टीम इंडिया ने 2019 में अपने घर में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। मेजबानों ने पिछले 4 साल में अपने घर में विपक्षी, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और न्यूजीलैंड को हराया है। ऐसे में भारत को फायदा हो सकता है और वे विश्व कप का खिताब अपने व्यवसाय में ले सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने अपना पहला विश्व कप साल 1983 में जीता था। इस दौरान कपिल देव टीम के कप्तान थे।

कपिल देव कितने साल के हैं?

64

वीडियो – शुभमन गिल की लव स्टोरी में आया नया ट्विस्ट



Source link