ताज़ा खबर

बड़े भाई की इनोवा और ट्रेक्टर को किराये पर चलाने के लिये लेकर छोटे भाई ने ना तो किराया दिया ना ही वाहनों को वापस किया : विश्वासघाती छोटे भाई पर अमानत में ख्यानत का अपराध हुआ पंजीबद्ध


रायगढ़ । जूटमिल पुलिस द्वारा आज अमानत में खयानत के दर्ज अपराध की जांच विवेचना कार्यवाही में आरोपित के घर दबिश देकर पीड़ित के इनोवा वाहन एवं ट्रेक्टर को विधिवत पंचनामा कार्यवाही कर जप्त कर पुलिस चौकी लाया गया तथा आरोपी को उसके सगे भाई के साथ खयानत (धारा 407 आईपीसी) के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

Amanat

जानकारी के मुताबिक कल दिनांक 23.11.2022 को पुलिस चौकी जूटमिल रायगढ में ग्राम कुम्हारी थाना कोसीर जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ निवासी निरंजन कुमार चन्द्रा पिता स्व. बालाराम चन्द्रा उम्र 41 वर्ष आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि वर्ष 2015 में एक पुराना इनोवा कार क्रमांक ओ.आर. 23 बी- 6668 को शिव कुमार साहू निवासी बरदुला सारंगढ से खरीदा था जिसका नाम ट्रांसफर हो गया है। इसी तरह वर्ष 2014-2015 में राम कुमार कर्ष निवासी सुलोनी सारंगढ से एक पुराना ट्रेक्टर क्रमांक सी.जी. 13 डी. 4168 व ट्राली क्रमांक सी.जी. 13 डी. 4169 खरीदा था, जिसका स्टाम्प पेपर में नोटरीसुदा लिखा-पढ़ी किया था । वाहन खरीदी के समय छोटा भाई प्रवीण चन्द्रा निवासी अमलीभौना जूटमिल रायगढ़ का बोला कि दोनों वाहन को चलाने के लिए दे-दे जो भी कमाई होगा अपना खर्च काटकर आपको दुंगा । तब अपने भाई प्रवीण चन्द्रा के बातों में आकर दोनों वाहन को करीब 10-11 माह पूर्व से चलाने को दिया था । प्रवीण चन्द्रा के द्वारा आज तक मुझे कोई पैसे नहीं दिया और वाहनों को वापस मांगने पर वापस नहीं कर रहा है। रिपोर्टकर्ता के आवेदन पर आरोपी प्रवीण चन्द्रा के विरूद्ध धारा 407 आईपीसी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है ।

चौकी प्रभारी जूटमिल उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल द्वारा पीड़ित निरंजन कुमार चन्द्रा का विस्तृत बयान लिया गया जिसमें उसके छोटे भाई प्रवीण चन्द्रा को पूर्व में भी झगड़ा मारपीट करना बताया जिसकी रिपोर्ट थाने में हुई है तथा इसके वाहन को नहीं देकर गाली गलौच, झगड़ा करता है, बताया । चौकी प्रभारी वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर हमराह स्टाफ के साथ आरोपी की पतासाजी विवेचना कार्यवाही में अमलीभौना, जूटमिल आरोपी के घर दबिश दिये । आरोपी घर अंदर छिपा हुआ था, घर में मौजूद लोगों पुलिस का सहयोग नहीं कर रहे थे । चौकी प्रभारी कमल किशोर पटेल विवेकपूर्ण तरीके से कार्रवाई कर आरोपी प्रवीण कुमार चन्द्रा पिता स्व. बालाराम चन्द्रा उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम कुम्हारी थाना कोसीर जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ हाल मुकाम अमलीभौना, जूटमिल को हिरासत में लिया गया तथा उसके घर से इनोवा वाहन एवं ट्रेक्टर मय टाली जप्ती की कार्रवाई कर चौकी लाया गया । आरोपी को अमानत में खयानत के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर पेश किया गया है ।