Shankalu
ताज़ा खबर

शंकालू पति ने गला दबाकर की पत्नी की हत्या : आरोपी पुलिस हिरासत में…..


रायगढ़ । आज दिनांक 23.08.2022 के सुबह करीब 08.30 बजे ग्राम कलमीडीपा में किराये मकान में रहने वाला सोनू सोनवानी पिता देवानंद सोनवानी उम्र 26 वर्ष थाना कोतरारोड़ आकर उसकी पत्नी शांति महानंद (उम्र 35 साल ) की गला घोंट कर हत्या कर शव को अकेले की नाला किनारे दफन कर देना बताया । थाना प्रभारी कोतरारोड़ उप निरीक्षक गिरधारी साव घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर उनके मार्गदर्शन पर विधिवत कार्यवाही के कार्यपालिक दंडाधिकारी तथा अपने स्टाफ एवं आरोपी सोनू सोनवानी को साथ लेकर शव को दफन करने वाले स्थान पर लेकर गये । जहां विधिवत कार्यवाही करते हुए शव का उत्खन्न कर मृतिका शांति महानंद के शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम कराया गया । कानून की अच्छी जानकारी रखने वाले उप निरीक्षक गिरधारी साव द्वारा आरोपी के बताये घटना के वृत्तांत पर आरोपी को ही प्रकरण का प्रार्थी बनाते हुए सोनू सोनवानी के रिपोर्ट पर हत्या एवं साक्ष्य ‍विलोपित करने का अपराध दर्ज कर आरोपी सोनू सोनवानी को हिरासत में लिया गया है। यह अपने आप में एक अलग मामला है, जहां प्रार्थी और आरोपी एक ही हैं । आरोपी को कठोर सजा दिलाने कोतरारोड़ प्रभारी घटनास्थल एवं आरोपी से महत्वपूर्ण साक्ष्यों की जप्ती की गई है । गवाहों का बयान लिया जा रहा है ।

घटना के संबंध में आरोपी सोनू सोनवानी पिता देवानंद सोनवाली उम्र 26 वर्ष ग्राम कलमीडीपा थाना कोतरारोड़ अपने इकबालिया बयान में बताया कि कलमीडीपा किराये मकान में अपनी पत्नि शांति महानंद एवं शांति के बेटा (उम्र 14 वर्ष) के साथ रहता है । शांति का पूर्व पति उसे छोड़ दिया है, ये ड्रायवरी का काम करता है । वर्ष 2020 माह अप्रैल लाकडाउन के समय शांति महानंद को शादी कर पत्नि बनाकर रखा था । शांति अकेली बाजार आना जाना करती थी जिसे मना करता था तो शांति तुम शंका करते हो कहकर लडाई झगडा करती थी और दो तीन दिन से खाना नहीं बना रही थी जिस कारण अपनी मां के घर रहता था । कल दिनांक 22.08.2022 के शाम शांति बुढी माई मंदिर के पास आकर लडाई झगडा की । जब रात करीब 9.00 बजे घर पहुंचा तो गुस्से में आकर पत्नि शांति महानंद की हत्या करने की नियत से शांति को रात्रि लगभग 11.00 बजे घर से बाहर टिकरा मैदान ले जाकर गमछा से गला घोंटकर हत्या कर दिया। हत्या करने के बाद अकेले ही पत्नि को कंधा में डाल कर नाला के उस पार टिकरा मैदान में गड्ढा खोदकर शव एवं गमछा को गड्ढे में डालकर मिट्टी से ढक दिया और स्थान को छिपाने रिया पेड के डगाल को उसके उपर रख दिया था । पुलिस आरोपी द्वारा उसके मां के घर छिपाया हुआ गैंती और फावडा को जप्त कर आरोपी को हिरासत में लिया गया है ।

इस संपूर्ण कार्रवाई में थाना प्रभारी कोतरारोड़ गिरधारी साव, सहायक उप निरीक्षक डी.पी. भारद्वाज, प्रधान आरक्षक प्रेम सिदार, आरक्षक संदीप कौशिक, तरूण महिलाने, राजेश खांडे, टिकेश्वर यादव, गोविंद पटेल, हरिशंकर नायक, विकास प्रधान, महिला आरक्षक प्रमिला भगत एवं हमराह स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही है ।