राष्ट्रीय

सोनिया गांधी से अमर्यादित व्यवहार का मामला, अमेठी में स्मृति ईरानी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, माफी की मांग



कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मोदी सरकार की मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी द्वारा बदतमीजी के खिलाफ अमेठी में आज हजारों लोगों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया।

फोटो: @INCUttarPradesh
फोटो: @INCUttarPradesh
user

Engagement: 0

कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मोदी सरकार की मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी द्वारा बदतमीजी के खिलाफ अमेठी में आज हजारों लोगों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। स्मृति ईरानी के व्यवहार को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी रोष भी दिखाई पड़ा। हजारों लोग ‘स्मृति ईरानी मुर्दाबाद’ और ‘स्मृति ईरानी शर्म करो’ के नारे लगाते दिखाई दिए।

अमेठी की सड़कों पर हाथों में कांग्रेस का झंडा लिए कार्यकर्ताओं की लंबी कतारें तस्वीरों में भी आप देख सकते हैं। इनकी मांग है कि स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष से माफी मांगें। यूपी कांग्रेस के मुताबिक स्मृति ईरानी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया है। यूपी कांग्रेस का आरोप है कि स्मृति ईरानी विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों को गिरफ्तार करवा रहीं हैं। यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी के साथ संसद की गई अभद्रता का विरोध कर रही अमेठी की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को स्मृति ईरानी गिरफ्तार करवा रहीं हैं। अहंकारी अंग्रेजों को हमने ही भगाया था, तुम्हारी तानाशाही का जहाज भी हम ही डुबोएगे।”

बता दें कि गुरुवार को लोकसभा में शुरुआती हंगामे के बीच कार्यवाही स्थगित होने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर सोनिया गांधी के साथ अमर्यादित टिप्पणियां के आरोप लगे हैं। दरअसल लोकसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद सभी लोग बाहर जा रहे थे तभी बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी।

इस पर सदन से बाहर जाती कांग्रेस अध्यक्ष सदन में वापस आईं और बीजेपी की महिला सांसद रमा देवी से बात करने लगीं कि आखिर उनका नाम क्यों लिया जा रहा है। इसी दौरान केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी भी वहां आ गईं और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के साथ नोक-झोंक में कथित तौर पे अमर्यादित टिप्पणियां की।


Published: 29 Jul 2022, 4:27 PM



Source link