Multibagger Stock 6 3
पैसा बनाओ

Stock Market: PI इंडस्‍ट्रीज का शेयर आज 11 फीसदी भागा, क्‍यों शेयर खरीदने टूट पड़े निवेशक? जानिए



हाइलाइट्स

कंपनी का वर्तमान बाजार पूंजीकरण 55 लाख करोड़ रुपये है.
दूसरी तिमाही में कंपनी के रेवेन्‍यू में 31 फीसदी की वृद्धि हुई है.
प्रॉफिट आफ्टर टैक्स सालाना आधार पर 46 फीसदी बढ़ा है.

नई दिल्‍ली. पेस्टिसाइड्स और एग्रोकेमिकल कंपनी पीआई इंडस्‍ट्रीज के शेयरों (PI Industries Shares) पर आज निवेशक लट्टू हैं. इंट्राडे में कंपनी का शेयर 11 फीसदी तक उछल गया और आज इसने अपना ऑल टाइम हाई बनाया. बाजार जानकार कंपनी के शेयर में तेजी के पीछे, कंपनी के बढ़िया तिमाही नतीजों और आगे भी ग्रोथ की संभावना का हाथ मान रहे हैं. पीआई इंडस्‍ट्रीज का स्‍टॉक आज तेजी के साथ खुला था.

कल यह शेयर 3297.15 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ था. आज इंट्राडे में एक बार यह 11.40 फीसदी की तेजी के साथ 3,698 रुपये तक पहुंच गया. यह इसका ऑल टाइम हाई है. इससे पहले 1 सितंबर, 2022 को अपना 3,505 रुपये का रिकॉर्ड हाई छुआ था. पीआई इंडस्‍ट्रीज पेस्टिसाइड और एग्रोकेमिकल बनाने वाली प्रमुख कंपनियों में शामिल है. कंपनी का वर्तमान बाजार पूंजीकरण 55 लाख करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें-   Multibagger Stock: इस स्टॉक ने 6 साल में कर दिया मालामाल, 1 लाख रुपये को बना दिया 40 लाख रुपये

शानदार तिमाही नतीजों के बाद तेजी
कंपनी ने सितंबर, 2022 में समाप्त तिमाही में शानदार काम किया है. जुलाई-सितंबर, 2022 तिमाही के दौरान पीआई इंडस्‍ट्रीज ने सालाना आधार पर 31 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 17,700 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया. कंपनी के एक्‍सपोर्ट में भी उछाल आया है. वहीं, उसका प्रॉफिट आफ्टर टैक्स सालाना आधार पर 46 फीसदी बढ़कर 334.80 करोड़ रुपये हो गया है.

ये भी पढ़ें-   ये भी पढ़ें-   आज आ रहे हैं इन 2 कंपनियों के IPO, जानें निवेशक कितने में खरीद सकेंगे शेयर?

6 महीने में 43 फीसदी चढ़ा शेयर
पीआई इंडस्‍ट्रीज के शेयर में पिछले एक साल से तेजी है. आज, समाचार लिखे जाने तक यह शेयर 11.14 फीसदी तेजी के साथ 3,664.45 रुपये पर कारोबार कर रहा था. पिछले 1 महीने में इस शेयर में करीब 23 फीसदी की तेजी आ चुकी है. वहीं, पिछले छह महीनों में यह शेयर निवेशकों को 43 फीसदी रिटर्न दे चुका है. साल 2022 में अब तक इस शेयर में 20 फीसदी की तेजी आई है. एक साल में यह शेयर 31 फीसदी मुनाफा निवेशकों को दे चुका है.

क्या है ब्रोकरेज की राय
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रोकेरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज का मानना है कि मौजूदा सीएसएम प्रोडक्ट्स के वॉल्यूम में बढ़ोतरी के साथ ही नॉन एग्रो केमिकल स्पेस से सीएसएम एक्सपोर्ट में मांग बढ़ रही है. वित्त वर्ष 23 की दूसरी में कंपनी को नए मॉलिक्यूल लॉन्च करने से भी फायदा हुआ है. ब्रोकरेज का मानना है कि मैनेजमेंट का वित्त वर्ष 23 में मार्जिन में सुधार के साथ रेवेन्यू में 20 फीसदी बढ़ोतरी का गाइडैंस हासिल हो सकता है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, NSE, Share market, Stock market



Source link