hqdefault
क्रिकेट

‘स्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत को रिप्लेस करेंगे’



टीम इंडिया (टीम इंडिया) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (ऋषभ पंत) शुक्रवार को एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। उनके सिर, कलाई, घुटने और टखने में चोट लग गई है। ऐसे में निकट भविष्य में पंत का फील्ड पर लौटना संभव नहीं है। दूसरी तरफ भारतीय टीम फरवरी में ऑस्ट्रेलिया (ऑस्ट्रेलिया) के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में पंत की जगह टीम में किसे शामिल किया जाएगा, यह एक बड़ा सवाल बना है। मगर पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम (सबा करीम) ने इस सवाल का जवाब दिया है।

55 साल के सबा करीम ने इंडिया न्यूज के साथ खास बातचीत करते हुए कहा, “मैं सामने हूं कि केएस भरत को टेस्ट में विकेटकीपिंग के लिए तैयार किया जा रहा है। उनके लिए मेरा पूरा सम्मान है, लेकिन लगता है कि ईशान किशन ऋषभ पंत का पूर्ण प्रतिस्थापन हो जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, “पंत टेस्ट क्रिकेट में जो भूमिका निभा रहे थे, उनकी होश से ईशान उनकी पूरी तरह बदल जाएगी। वह रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और वे तेज तत्वर शतक लगा चुके हैं। हम पंत के कारण टेस्ट मैच जीत रहे थे, क्योंकि वो ना सिर्फ मैच जीतने वाली पार्टियां बजाती थीं बल्कि तेज रफ्तार से रन भी बनाती थीं। इससे सामने वाली टीम पर काम हो रहा था और समुद्रों को 20 विकेट लेने के लिए पूरा समय मिल रहा था।

साथ ही करीम ने बताया कि ईशान भले ही इंडिया-ए के लिए रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेलते हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में काफी समय से लाल गेंद से खेल रहे हैं, जिसका फायदा विकेटकीपर को मिल सकता है।

हादसे के बाद पंत को लगा एक और बड़ा झटका – VIDEO

ईशान किशन कि उम्र कितनी है?

24 वर्ष



Source link