छत्तीसगढ़

मथुरा: बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान भगदड़, दम घुटने से 2 लोगों की मौत, कई घायल



जन्माष्टमी पर मथुरा में एक दर्दनाक हादसे की खबर है। खबरों के मुताबिक, कृष्ण नगरी मथुरा-वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में भगदड़ मचने से 2 श्रद्धालुओं की मौत की खबर है। कई लोग घायल हैं। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया है। मरने वाली की पहचान नोएडा की निर्मला देवी और जबलपुर के राजकुमार के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि जन्माष्टमी की मंगला आरती के दौरान यह हादसा हुआ।

बता दें कि मंगला आरती सुबह की सबसे पहली आरती होती है। यह सुबह 3-4 बजे के आसपास होती है। वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में आधी रात के बाद से ही ‘मंगला दर्शन’ की तैयारियां शुरू हो गई थीं।

शुरूआती मिली जानकारी के अनुसार, भीड़ बढ़ने के कारण यह हादसा हुआ है। रात दो बजे मंगला आरती शुरू होने से पहले ही भीड़ का दबाव बढ़ने लगा और दम घुटने की वजह से करीब 50 लोग बेहोश होकर गिर पड़े। मंदिर में जिस समय हादसा हुआ उस समय डीएम,एसएसपी ,नगर आयुक्त सहित भारी पुलिस बल मौजूद था।

VIP को एंट्री देने के कारण हुआ हादसा
खबरों के मुताबिक, मंदिर के सेवादारों का आरोप है कि अधिकारियों ने वीआईपी को पहले दर्शन कराने के लिए दबाव डाला। बताया जा रहा है कि वीआईपी के मेहमानों और परिजनों को छत पर बनी बालकनी से दर्शन कराए जा रहे थे। सिक्योरिटी के मद्देनजर ऊपर के गेट बंद कर दिए गए थे। इससे जब भगदड़ मची, तो लोगों को बाहर निकलने में दिक्कत हुई।





Source link