छत्तीसगढ़

उपचुनाव: मैनपुरी और रामपुर से लड़ेगी सपा, खतौली सीट से रालोद उतारेगी अपना उम्मीदवार



समाजवादी पार्टी (सपा) ने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर होने वाले आगामी उपचुनाव में राष्ट्रीय लोक दल के साथ गठबंधन जारी रखेगी। सपा ने कहा कि वह मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ेगी, जबकि रालोद खतौली सीट से चुनाव लड़ेगी।

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी सीट खाली हो गई थी, जबकि रामपुर सीट को आजम खान को अभद्र भाषा के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

मुजफ्फरनगर दंगा मामले में एक अदालत द्वारा भाजपा विधायक विक्रम सैनी को दोषी ठहराए जाने के बाद खतौली सीट को भी खाली घोषित किया गया था।

इस बीच, अपना दल से अलग हुए धड़े अपना दल (कामेरावाड़ी) ने कहा है कि वह समाजवादी पार्टी के साथ अपना गठबंधन जारी रखेगा।

अपना दल (के) अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा है कि समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए जारी रहेगा। हालांकि, अपना दल (के) शहरी स्थानीय निकायों का चुनाव अपने दम पर लड़ेगी।

उन्होंने कहा, शहरी स्थानीय निकाय चुनाव और सदस्यता अभियान की रणनीति पर चर्चा करने के लिए पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों की एक बैठक हुई।

अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उनकी अलग हुई बेटी अनुप्रिया पटेल के इस आरोप का जवाब देते हुए कि कहा कि परिवार के कुछ सदस्य उनकी पार्टी को कमजोर करने और साजिश रचने की कोशिश कर रहे है। कृष्णा पटेल ने अनुप्रिया के बयान को एक राजनीतिक नौटंकी करार दिया।

अपना दल (के) नेता पल्लवी पटेल ने हाल के विधानसभा चुनावों में उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य को हराकर सिराथू सीट जीती।

हालांकि पल्लवी ने समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर इस सीट से चुनाव लड़ा था। अपना दल (के) अपने दम पर कोई सीट नहीं जीत सका।



Source link