ताज़ा खबर

पंचायत एवं नगरीय निकायों से जानकारी एकत्र करने के लिए सॉफ्टवेयर तैयार किया जा रहा ,तृतीय राज्य वित्त आयोग की अनुशंसा पर शीघ्र कार्यवाही कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करें : श्री मिंज


रायपुर ,राज्य वित्त आयोग द्वारा वित्त आयोग से संबंधित विभागों के साथ 5 अप्रैल को प्रथम बैठक ली गई। बैठक की अध्यक्षता राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सरजियस मिंज ने की। बैठक में श्री मिंज ने संबंधित सभी विभागों को तृतीय राज्य वित्त आयोग की मान्य अनुशंसाओ पर शीघ्र कार्यवाही करते हुए उनका पालन, प्रतिवेदन आयोग को शीघ्र भेजने के निर्देश दिए।
बैठक में आयोग द्वारा यह जानकारी दी गई कि पंचायत एवं नगरीय निकायों से जानकारी एकत्र करने के लिए सॉफ्टवेयर तैयार किया जा रहा है। इस सॉफ्टवेयर में जानकारी अपलोड करने में सहयोग करने के लिए पंचायत एवं नगरीय प्रशासन विभाग को कहा गया।
वित्त सचिव श्रीमती अलरमेल मंगई डी ने बताया तृतीय राज्य वित्त आयोग की अनुशंसाओं की क्रियान्वयन पर कार्यवाही प्रगति पर है। बैठक में आयोग द्वारा उच्च शिक्षा विभाग के आयुक्त को आयोग के कार्य क्षेत्र से संबंधित 3 माह के अवधि में पूर्ण किए जाने वाले अध्ययन कार्यों में सहयोग करने को कहा गया है। बैठक में पंचायत विभाग के आयुक्त, उच्च शिक्षा विभाग के आयुक्त एवं संचालक, राज्य वित्त आयोग के सचिव उपस्थित थे।