Multibagger Stock
पैसा बनाओ

मोजे बनाने वाली कंपनी ने करा दी निवेशकों की मौज, एक साल में शेयर ने 3 गुना से ज्यादा कर दिया पैसा



हाइलाइट्स

फिलाटेक्स फैशन्स मोजे बनाती है और कॉटन प्रोडक्ट्स से जुड़ा बिजनेस करती है.
फिला इंडिया, एडिडास, पार्क एवेन्यू और टॉमी हिलफिगर जैसे दिग्गज ब्रांड इस कंपनी के क्लाइंट हैं.
फिलहाल इस कंपनी के शेयर का भाव 17.90 रुपये है.

मुंबई. शेयर बाजार में लिस्टेड फिलाटेक्स फैशन्स ने निवेशकों की चांदी कर दी है. महज एक साल से मोजे बनाने वाली इस कंपनी के शेयर ने साढ़े तीन गुना से ज्यादा रिटर्न दिया है. शेयर में जारी खरीदारी के चलते भाव ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया है. 4 नवंबर को बीएसई पर यह शेयर 3.47 फीसदी के उछाल के साथ 17.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ जो मई 2015 के बाद से सबसे ऊंचा स्तर है.

नवंबर 2021 को फिलाटेक्स फैशन्स के शेयर की कीमत 3.86 रुपये थी. हालांकि इसके बाद धीरे-धीरे इसमें खरीदारी का रूझान लौटा. 19 सितंबर 2022 को शेयर का भाव 6.90 रुपये पर पहुंच गया. लेकिन, इसके बाद इस शेयर में तूफानी तेजी का दौर शुरू हुआ और अब यह 4 नवंबर को 18 रुपये के स्तर तक पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- बाजार में आते ही छा गया ये शेयर, 10 दिन में डेढ़ गुना हुआ भाव, जानें स्टॉक का नाम और कंपनी का काम

एक साल में 370% का रिटर्न
अगर कैलकुलेशन किया जाए तो पिछले साल नवंबर में लगाए गए 1 लाख रुपये 370 फीसदी की उछाल के साथ 4.70 लाख रुपये बन गए हैं. इस ऊंचाई पर पहुंचने के बाद मुनाफावसूली के चलते भाव में थोड़ी नरमी आई और यह फिसलकर 17.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ.

क्या है कंपनी का कारोबार?
फिलाटेक्स फैशन्स मोजे बनाती है और कॉटन प्रोडक्ट्स से जुड़ा बिजनेस करती है. इसके प्रोडक्ट्स की बिक्री Tuscany, Smart Man, Reunjon और Bella के ब्रांड नाम से होती है. कंपनी की फैक्ट्री तेलंगाना के मेडक जिले में है. वहीं, मैक्सवैल (वीआईपी ग्रुप), फिला इंडिया, एडिडास, पार्क एवेन्यू और टॉमी हिलफिगर जैसे दिग्गज ब्रांड इस कंपनी के क्लाइंट हैं.

कंपनी के आर्थिक आंकड़ों की बात करें तो मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही कंपनी के लिए बेहतर नहीं रही. अप्रैल-जून 2022 में कंपनी को सिर्फ 4 लाख रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल हुआ जबकि इससे पहले जनवरी-मार्च में मुनाफे का यह आंकड़ा 2.52 करोड़ रुपये था. इस अवधि में रेवेन्यू भी 66.23 करोड़ रुपये से गिरकर जून 2022 तिमाही में 37.98 करोड़ रुपये रह गया.

Tags: Investment, Multibagger stock, Stock market



Source link