आजादी के बाद से अब तक प्राथमिक शाला नहीं होने के कारण शाला खोलने का मांग


छत्तीसगढ़ 27 February 2024 (36)
post

जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी

आजादी के बाद से अब तक प्राथमिक शाला नहीं होने के कारण शाला खोलने का मांग जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी ने विधानसभा में किया,पानी शिक्षा सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए लगातार विधानसभा में जशपुर विधायक उठा रही आवाज


जशपुर : जशपुर की सक्रिय विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने बगीचा के पाठ क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं के लिए विधानसभा में मांग किया है।विधायक के द्वारा अति आवश्यक मांग के रूप में पानी और शिक्षा की व्यवस्था हेतु विशेष तौर से आवाज उठाया है।

ज्ञात हो कि जशपुर की तेज तर्रार विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने विधानसभा में मांग किया है कि जशपुर विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत पहाटोली से सरना तक नहर निर्माण कराया जाए,वहीं ग्राम दनगरी में सिंचाई हेतु नहर निर्माण किया जाना अति आवश्यक है। इसी प्रकार ग्राम फुलझर से आस्ता शीशा टोली पहुंच मार्ग पर पुलिया निर्माण करने के संबंध में मांग किया गया है।

इसी प्रकार बगीचा के ग्राम पंचायत सोनगरसा के पटेल पारा में आजादी के बाद से अब तक प्राथमिक शाला नहीं होने के कारण यहां के बच्चे प्राथमिक शिक्षा ग्रहण करने  प्राथमिक शाला गायबुड़ा अथवा प्राथमिक शाला कैलाश गुफा जाते हैं,जिसकी दूरी सोनगेरा पटेल पारा से लगभग 8 किलोमीटर दूर है। दूरी होने के कारण बच्चों को कई प्रकार की व्यावहारिक दिक्कतें होती हैं। स्कूल खोलने के लिए पूर्व में आवेदन दिया गया था, परंतु आज पर्यन्त स्कूल नहीं खुलने से पालकों एवं आमजन में रोष व्याप्त है और इनके द्वारा लगातार  यहां स्कूल खोलने का मांग किया जा रहा है जिसे अति महत्वपूर्ण समझते हुवे श्रीमती भगत ने विधानसभा में उक्त मांग को पूरा करने आवाज उठाया है।

वहीं विकासखंड बगीचा के ग्राम पंचायत भडिया में प्राथमिक शाला, माध्यमिक शाला एवं हाईस्कूल संचालित है। यह अत्यंत पहाड़ी क्षेत्र है, जिसकी दूरी को देखते हुए यहां कन्या छात्रावास खोलना अति आवश्यक है, ताकि यहां छात्रावास में रहकर बालिकाएं विद्या अध्ययन कर सकें। यहां के स्थानीय लोगों ने कन्या छात्रावास खोलने के लिये आवेदन दिया है,परंतु उसके नहीं खुलने से पालकों एवं स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है।इस कारण यहां छात्रावास खोलने का मांग विधायक ने विधानसभा में किया है।

You might also like!



RAIPUR WEATHER