*केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर व वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी ने पीएम आवास योजना के 325 हितग्राहियों को कराया सामूहिक गृह प्रवेश*


छत्तीसगढ़ 24 February 2024 (38)
post


*रायगढ़ जिले में 50 हजार से अधिक आवास पूर्ण*


रायगढ़, 24 फरवरी 2024/ विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम आज जिले के 325 लोगों के लिए खुशियों की विशेष सौगात लेकर आया। आज इन हितग्राहियों के खुद के पक्के मकान का सपना साकार हुआ। केंद्रीय विद्युत एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर व प्रदेश के वित्त मंत्री श्री ओ पी चौधरी के द्वारा इन हितग्राहियों को सामूहिक गृह प्रवेश कराया गया। इनमें से 300 आवास ग्रामीण क्षेत्रों के हैं वहीं 25 आवास शहरी इलाके में पूर्ण कराए गए हैं।           कार्यक्रम के दौरान मंच से पुसौर विकासखंड के ग्राम औरदा के थिबारू साव, ग्राम-सूरजगढ़ के रत्थु मांझी, ग्राम लोहरसिंह के मित्रभानु प्रधान और रायगढ़ विकासखंड के बनसिया के मनोहर लाल व धनागर के लक्ष्मी प्रसाद को गृह प्रवेश कराया गया। इस दौरान कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल, पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल व सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव मंच पर उपस्थित रहे।    

              गौरतलब है कि कलेक्टर श्री गोयल के निर्देश व सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव के मार्गदर्शन में रायगढ़ में पीएम आवास के कार्यों को तेजी से पूरा किया जा  रहा है। प्रधानमंत्री आवास पूर्ण करने के मामले में रायगढ़ पूरे प्रदेश में अग्रणी जिला रहा है। पिछले दिनों जिले के सभी विकासखंडों में पीएम आवास योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा कर हितग्राहियों के तीव्र गति से पूर्ण कराए जा रहे हैं। जिससे लोगों को योजना का लाभ जल्द मिल सके। सीईओ जिला पंचायत श्री यादव ने बताया कि रायगढ़ जिले में 50 हजार से अधिक आवास कराए पूर्ण कराए जा चुके हैं। अभी तक प्राप्त लक्ष्य के 87 प्रतिशत आवास पूरे हो चुके हैं तथा शेष मकानों को भी मार्च माह अंत तक पूरा करने का टारगेट रखा गया है।

You might also like!



RAIPUR WEATHER