क्रिकेट

रोहित शर्मा और विराट कोहली को पछाड़ शुभमन गिल ने अपना नाम विशेष कीर्तिमान रखा



भारत (भारत) और न्यूजीलैंड (न्यूजीलैंड) के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में तीन मुकाबलों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज के फाइनल मैच में टीम इंडिया (टीम इंडिया) के युवा शुभमन गिल (शुभमन गिल) ने विराट कोहली (विराट कोहली) और रोहित शर्मा (रोहित शर्मा) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की लोकप्रियता ने एक खास कीर्तिमान अपना नाम लिया है।

23 साल के शुभमन गिल तीन मुकाबलों के शोकेस में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने ब्लैककैप्स के खिलाफ तीसरी वरीयता में 143.59 के स्ट्राइक रेट से 112 रन की शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 13 चौके जड़े। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रृंखला के पहले दो मुकाबलों में क्रमशः 40 और 208 रन की पारी खेली थी।

इससे पहले यह विराट रिकॉर्ड कोहली के नाम था। हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के साथ मिलकर तीन मुकाबलों की घरेलू ओ डीसेट सीरीज़ में 283 रन जड़कर यह रिकॉर्ड स्थापित किया था।

इस सूची में तीसरे स्थान पर भी किंग कोहली का ही नाम है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 2017 में तीन मुकाबलों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज में उन्होंने बल्ले से 263 रन बनाए थे, जबकि चौथे स्थान पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने 2019 में सीधे तौर पर 258 रन बनाए थे।

हार्दिक नहीं बनेंगे भारत के नियमित कप्तान – VIDEO



Source link