ताज़ा खबर

कण कण में बसे हैं श्री राम- डॉ. महंत


राम वन गमन पर्यटन परिपथ शिवरीनारायण के दूसरे दिन मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत मौजूद रहे. डॉ चरणदास महंत ने अपने उद्बोधन में कहा कि ये बहुत  खुशी की बात है कि राम वन गमन पर्यटन परिपथ शिवरीनारायण का लोकार्पण हो रहा है. डॉ. महंत ने कहा कि भगवान राम के आशीर्वाद से ही  यहां मानस का पाठ हो रहा है यह श्री राम की खुद की इच्छा है तभी इस तरह का आयोजन हो पा रहा है.

Mahant2

डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि कबीर परंपरा के अनुसार जगत में चार प्रकार के भगवान राम हैं…. एक राम दशरथ के बेटे हैं,  दूसरे राम घट-घट में बैठे हैं, तीसरे राम ने पूरे ब्रह्मांड को बनाया है और चौथे राम अन्य सभी के राम हैं…डॉ. महंत ने कहा कि भले ही कबीर ,तुलसी या वाल्मीकि के रामायण अलग-अलग हो लेकिन सब में एक चीज समान है और वह है भगवान श्री राम….. डॉ. महंत ने कहा कि राम हम सभी की आत्मा में विराजमान हैं,  हम सबको राम का भरोसा है और जब तक हम  उनके भरोसे रहेंगे कोई हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता…..

इस दौरान मंच पर देश की विख्यात पार्श्व गायिका श्रीमती अनुराधा पौडवाल भी उपस्थित थीं…. छत्तीसगढ़ संस्कृति एवं पर्यटन विभाग ने श्रीमती अनुराधा पौडवाल को एक विशेष साड़ी से सम्मानित किया, इस साड़ी में विशेष तौर पर  राम दरबार का अंकन किया गया ह….ये साड़ी कोसा से निर्मित है  जिसे जांजगीर के कलाकारों ने तैयार किया है…..
कार्यक्रम के दौरान राजेश्री महंत डॉ. रामसुंदर दास, जांजगीर कलेक्टर, एसपी समेत पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे.