राष्ट्रीय

माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक और टीम्स की सेवाएं ठप, परेशान यूजर्स ने की शिकायत, कंपनी बोली- कर रहे हैं जांच



डाउनडिटेक्टर के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट की मेल सर्विस आउटलुक, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, माइक्रोसॉफ्ट 365, माइक्रोसॉफ्ट स्टोर, माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड सर्विस Azure प्राभावित हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

माइक्रोसॉफ्ट की कई सेवाएं सही से काम नहीं कर रही हैं। कंपनी की मेल सर्विस आउटलुक और टीम्स काफी देर तक ठप रहीं। हालांकि, कुछ देर बाद इन्हें रिस्टोर कर लिया गया। अब माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक सर्विस काफी हद तक काम कर रहा है। कुछ समय पहले उपयोगकर्ता इस पर मेल या सर्च नहीं कर पा रहे थे। करीब दो घंटे से कंपनी की सर्विसेस प्रभावित चल रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में अभी भी दिक्कतें आ रही हैं। लोग डाउनडिटेक्टर पर इसकी शिकायत कर रहे हैं। डाउनडिटेक्टर आउटरेज ट्रैकिंग वेबसाइट है। यह दुनियाभर की सर्विसेस के आउटेज को ट्रैक करती है। माइक्रोसॉफ्ट 365 ने भी माना है कि दिक्कत आ रही है। उसने कहा है इसकी जांच की जा रही है। कंपनी की ज्यादातर सेवाएं भारत में ही प्रभावित हुई हैं।

डाउनडिटेक्टर के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट की मेल सर्विस आउटलुक, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, माइक्रोसॉफ्ट 365, माइक्रोसॉफ्ट स्टोर, माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड सर्विस Azure प्राभावित हैं। कंपनी का कहना है कि सर्विसेस के ठप होने के कारण नेटवर्किंग की दिक्कत है। इसकी जांच की जा रही है।

माइक्रोसॉफ्ट 365 स्टेटस ने आ रही दिक्कत को लेकर ट्वीट कर सूचना दी। कंपनी ने बताया कि हम माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विसेस में आ रही दिक्कतों की जांच कर रहे हैं। जल्द ही लोगों के इस बारे में अपडेट किया जाएगा। डाउनडिटेक्टर पर माइक्रोसॉफ्ट की अलग-अलग सर्विसेस के आउटरेज की रिपोर्ट उपयोगकर्ता कर रहे हैं।




Source link