Multibagger Stock 6 2
पैसा बनाओ

SBI के शेयर में आया उछाल, ब्रोकरेज ने कहा- पैसा लगाओ, अभी 36 फीसदी और चढ़ेगा



हाइलाइट्स

सितंबर तिमाही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने रिकॉर्ड मुनाफा कमाया है.
बैंक की लोन ग्रोथ में भी अच्‍छा इजाफा हुआ है. मार्जिन भी बेहतर है.
शानदार नतीजों से शेयर में तेजी है. 52 सप्ताह का हाई बना चुका है.

नई दिल्‍ली. देश के सबसे बड़े बैंक, स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों (SBI Share) में आज जोरदार तेजी आई है. बैंक के शानदार तिमाही नतीजों (SBI Q2FY23) से निवेशक गदगद हैं और इस बैंक स्‍टॉक पर जमकर दांव लगा रहे हैं. इंट्राडे में यह शेयर करीब 5 फीसदी तक उछल गया और इसने नया 52 वीक हाई बनाया. सितंबर तिमाही में बैंक ने रिकॉर्ड मुनाफा कमाया है. इस दौरान बैंक का मुनाफा सालाना आधार पर 74 फीसदी बढ़कर 13,265 करोड़ रुपये हो गया है.

शुक्रवार को एसबीआई का शेयर (SBI Share Price) 594 रुपये पर बंद हुआ था. आज यानी 7 नवंबर, 2022 को तेजी के साथ यह 613 रुपये पर खुला था. खुलने के कुछ देर बाद इसमें जोरदार तेजी आई और यह 622.70 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया. यह इसका नया 52-वीक हाई स्‍तर है. बैंक‍ के नतीजे बाजार के साथ ही एक्‍सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस को भी पसंद आए हैं. कई दिग्‍गज ब्रोकरेज हाउस ने शेयर में निवेश की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें-  Bikaji Foods IPO: आज बंद हो जाएगा इश्‍यू, मिल रहा अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स, GMP में आया उछाल

805 रुपये तक जा सकता है शेयर
ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज, मोतीलाल ओसवाल और मॉर्गन स्‍टेनली ने एसबीआई स्‍टॉक में पैसे लगाने की सलाह दी है. फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज एसबीआई शेयर का टार्गेट प्राइस 805 रुपये तय किया है. वर्तमान के हिसाब से देखें तो यह 36 फीसदी ज्‍यादा है. ब्रोकरेज का कहना है कि Q2FY23 की अर्निंग उम्‍मीद से बेहतर रही है. मार्जिन बेहतर है. नेट एडवांस में सालाना और तिमाही आधार पर 21 फीसदी और 5 फीसदी ग्रोथ रही. ओवरआल आउटलुक दमदार है.

ये भी पढ़ें-  ये भी पढ़ें-  क्या है टैक्स बेनिफिट लेने के लिए पीपीएफ और टैक्स सेवर एफडी से भी बेहतर विकल्प?

मोतीलाल ओसवाल ने दी बाय रेटिंग
ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल को एसबीआई के शेयर से काफी उम्‍मीद है. ब्रोकरेज का मानना है कि यह शेयर आने वाले समय में 700 रुपये तक जा सकता है. मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि सितंबर तिमाही बैंक के लिए बेहद मजबूत रही है. लोन ग्रोथ में मजबूती के साथ बैंक के सभी पक्ष मजबूत हुए हैं. यह मोमेंटम जारी रहने का अनुमान है. ब्रोकरेज हाउस मॉगर्न स्‍टैनले ने एसबीआई शेयर पर ओवरवेट रेटिंग दी है और 715 रुपये का टार्गेट रखा है. ब्रोकरेज का कहना है कि आने वाले दिनों में मार्जिन और बेहतर रहने की उम्‍मीद है. ब्रोकरेज हाउस नोमुरा ने भी शेयर में निवेश की सलाह दी है और टारगेट 690 रुपये का रखा है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Earn money, Money Making Tips, SBI Bank, Stock market, Stock tips



Source link